National News / राष्ट्रीय ख़बरे

मां हीराबा के साथ प्यार कुछ ऐसा था, PM मोदी का , ये तस्वीरें हैं गवाह

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। 100 साल की उम्र में हीराबा ने 30 दिसंबर को अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली। पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।

 

प्रधानमंत्री मोदी का अपनी मां से स्नेह और प्यार कई मौकों पर साफ दिखाई दिया। बीते वर्षों में कई ऐसी तस्वीरें देखी भी गईं। जब भी वह गुजरात जाते थे तो अपनी मां से मिलना मुलाकात करना नहीं भूलते थे। भले ही कुछ मिनट के लिए लेकिन, वह मां के साथ समय जरूर बिताते थे। 

 

...जब मां के हाथों से खाया खाना

 

प्रधानमंत्री मोदी के उनकी मां के साथ बिताए गए कई पल लोगों की स्मृतियों में मौजूद हैं। एक पल वो था जब प्रधानमंत्री अपनी मां के हाथों से खाना खाते हुए नजर आए थे। स्नेह भरा ये लम्हा सोशल मीडिया पर कई दिनों तक चर्चा में बना रहा। 


100वें जन्मदिवस पर मां के लिए ब्लॉग


हीराबा ने जब अपने जीवन के 100 साल पूरे किए थे तब पीएम मोदी ने अपनी मां के लिए एक ब्लॉग लिखा। इसमें पीएम मोदी ने अपनी मां के सादगी भरे जीवन के बारे में लिखता हुए कहा था कि मां हमेशा समय की पाबंद थीं और उनकी पढ़ाई को लेकर हमेशा सजग रहती है। पीएम ने इस जन्मदिवस पर मां से मिलकर उनके पैर भी धौये थे और उनका आशिर्वाद लिया था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh