Latest News / ताज़ातरीन खबरें

राज्य स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी दो दिनों और चलेगी|Lucknow News

लखनऊ: 26 दिसम्बर लखनऊ में इन्दिरा नगर स्थित कन्वेंशन सेन्टर में आयोजित राज्य स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का समापन आज 26 को किया जाना था, परन्तु लोकजन एवं प्रदर्शनी में आये विभिन्न प्रान्तों के उद्यमियों के आग्रह पर खादी और ग्रामोद्योग आयोग द्वारा प्रदर्शनी को 02 दिनों हेतु बढ़ाये जाने का निर्णय लिया गया है। प्रदर्शनी अब 28  दिसम्बर तक चलेगी।
 यह जानकरी खादी और ग्रामोद्योग आयोग के राज्य निदेशक डा0 नितेश धनव ने दी। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी में अभी तक बड़ी मात्रा में भीड़ देखी जा रही है तथा लोगों द्वारा बढ़ चढ़कर खरीददारी की जा रही है। माह दिसम्बर के आखिर में ठण्ड बढ़ने के कारण ऊनी कपड़ों एवं कश्मीरी शालों की बिक्री भारी मात्रा में हो रही है। लोगों द्वारा दान देने हेतु कम्बलों की भारी माँग है। इसके अलावा जूट से बने प्रोडक्ट, बंगाल की निर्मित साड़ियां एवं कपड़े, ग्रामोद्योगी उत्पाद जैसे शहद, ऑवला से बने उत्पाद, राजस्थानी नमकीन तथा मेघदूत के उत्पाद शैम्पू, साबुन, फेशवॉश, क्रीम, हेयर ऑयल, इत्यादि की भी माँग है। खादी से बने वस्त्र जैसे कि मोदी सदरी, कुर्ता पैजामा, शर्ट प्रदर्शनी में आकर्षण का केन्द्र बने हुए है। खादी के उत्पादों पर 20 प्रतिशत की छूट प्रदान की जा रही है।
     श्री धनवन ने बताया कि प्रदर्शनी में प्रतिदिन सायं 05.00 बजे से रात 08.00 बजे तक नृत्यांजलि फाउण्डेशन द्वारा प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें लखनऊ जनपद के जाने-माने कलाकारों के द्वारा अपने कला का प्रदर्शन किया जा रहा है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh