National News / राष्ट्रीय ख़बरे

CALL DROP ka Problem: 5G के आने से उत्पन्न हुई कॉल ड्रॉप की समस्या, लोग हुए परेशान

नई दिल्ली:  भारत में 5G की शुरूआत हो गई है। भले इंटरनेट की सेवाएं तेज हो गई हो, लेकिन लोगों को कॉल ड्रॉप की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। साथ ही लोगों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है। ट्विटर पर पिछले कुछ दिनों से लगातार यूजर्स कॉल ड्रॉप की शिकायत कर रहे थे।
वहीं 5G के आने के बाद से ही कई यूजर्स को कॉल ड्राप और कॉल फेलियर का सामना करना पड़ रहा है। इस पर टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने संज्ञान लिया है। 5G को जिन भी शहरों में लॉन्च किया गया है। वहां कॉल ड्रॉप की समस्या बहुत अधिक बढ़ गई है। जिसकी वजह से लोगों को काफी ज्यादा समस्या हो रही है। अब इस मामले का संज्ञान टेलीकॉम डिपार्टमेंट (Telecom Department) ने लिया है।
रिपोर्ट्स के अनुसार डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन के सीनियर अधिकारी ने बताया कि टेलीकॉम ऑपरेटर्स को अपने नेटवर्क क्वालिटी बेहतर करनी होगी। इसके लिए TRAI को सूचित गया है और हम इस इशू पर अपनी नज़र बनाये रखेंगे। अधिकारी ने बताया, 'हमने ट्राई को भी इस संबंध में लिखा है और ये मामला कैसे हल होता है इस पर हमारी नजर रहेगी। आपको बता दें कि जियोऔर Airtel ने ही अभी तक 5G सर्विस को रोलआउट किया है। वहीं वोडाफोन आइडिया की सर्विस शुरू होने के संकेत फिलहाल नहीं दिख रहे हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh