National News / राष्ट्रीय ख़बरे

राहुल गांधी का चीन को लेकर की गई टिप्पणी पर CM योगी का पलटवार‘ये अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की बहादुर सेना का अपमान है’

नई दिल्ली: राहुल गांधी के यह कहने के एक दिन बाद कि चीनी सैनिक "अरुणाचल प्रदेश में जवानों की पिटाई कर रहे हैं",इस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को उनके बयान की निंदा करते हुए इसे "शर्मनाक" करार दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का सैनिकों पर दिया गया बयान निंदनीय है और शर्मनाक है।'
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की बहादुर सेना को अपमानित करने के बराबर है
सीएम योगी ने यह भी कहा कि यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने जवानों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की है।"यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत और भारत की बहादुर सेना को अपमानित करने के बराबर है। हम उनके बयान की निंदा करते हैं। जब पूरा देश और दुनिया कह रही है कि भारत के बहादुर सैनिकों ने घुसपैठियों के कृत्यों को विफल कर दिया है, तो उनके बारे में अपमानजनक बात करना कोई बात नहीं है।" क्या से भारतीय स्वीकार करेंगे।"
डोकलाम में भी राहुल और कांग्रेस बेनकाब हो गए थे
उन्होंने कहा, "डोकलाम में भी जब दोनों देशों की सेनाओं के बीच खींचतान चल रही थी, राहुल गांधी और कांग्रेस बेनकाब हो गए थे। सशस्त्र बलों के शौर्य का सम्मान करने के बजाय, वे चीनी राजदूत से मिलकर भारत विरोधी कृत्यों को संरक्षण दे रहे थे।" कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीमा विवाद के बीच "चीन से स्पष्ट खतरा" बताते हुए शुक्रवार को दावा किया कि पड़ोसी देश "युद्ध की तैयारी" कर रहा है और आरोप लगाया कि केंद्र "छिप रहा है और इसे स्वीकार नहीं कर रहा है।"
क्या था राहुल गांधी का बयान
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "जिन्होंने भारत के 2,000 वर्ग किमी पर कब्जा कर लिया और 20 भारतीय सैनिकों को मार डाला, और अरुणाचल प्रदेश में हमारे सैनिकों की पिटाई कर रहे हैं। मैंने अपने मित्र से कहा कि भारतीय मीडिया मुझसे इस बारे में सवाल नहीं पूछेगी।" यूपी के सीएम ने वायनाड के सांसद पर आगे हमला करते हुए कहा, 'जब भी देश के सामने कोई संकट या चुनौती आती है, तो वह भारत को कटघरे में खड़ा कर खुद को बेनकाब कर लेते हैं।' वे हमारे वीर जवानों पर उंगली उठाते हैं। कांग्रेस और राहुल गांधी की इस सोच की हम निंदा करते हैं। राहुल गांधी को देश की जनता और वीर जवानों से माफी मांगनी चाहिए और भविष्य में ऐसा करने से बचना चाहिए।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का संसद में बयान
इससे पहले मंगलवार को, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद को बताया था कि चीनी सैनिकों ने अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में यांग्त्से में एलएसी को पार करने का प्रयास किया था ताकि "एकतरफा रूप से यथास्थिति को बदल सकें", चीनी पक्ष पीछे हटेगा। लोकसभा और राज्यसभा दोनों में अपने बयान में, सिंह ने कहा कि आमने-सामने की लड़ाई के कारण दोनों पक्षों के कुछ कर्मियों को चोटें आईं, लेकिन भारतीय सैनिकों के लिए "कोई घातक या गंभीर हताहत नहीं हुआ" दोनों सदनों में बयान देते हुए रक्षा मंत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि 'हमारी सेनाएं हमारी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस पर किए गए किसी भी प्रयास को विफल करना जारी रखेंगी।'


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh