Latest News / ताज़ातरीन खबरें

यूपी वालों को विदेश में मिलेंगी बंपर नौकरियां, इन ट्रेड के 6000 लोगों की बढ़ी डिमांड

लखनऊ। प्रदेश में यह पहला मौका है, जब हजारों युवाओं को सरकारी चैनल से विदेश में नौकरी करने का बंपर ऑफर मिलने जा रहा है. छह हजार से ज्यादा लोगों की डिमांड बहरीन से आई है. इसमें डॉक्टर, इंजीनियर, नर्स, मैकेनिक, कुक, ड्राइवर से लेकर तमाम अन्य क्षेत्रों में काम करने वाले लोग शामिल हैं. बहरीन की कंपनी ने यूपी सरकार के एनआरआई सेल के साथ इसके लिए करार भी कर लिया है. जल्द इसके लिए इच्छुक लोगों के चयन का सिलसिला शुरू होगा.
यूं तो प्रदेश के तमाम लोग अभी भी दुनियां के विभिन्न देशों में अपने हुनर का लोहा मनवा रहे हैं. इनमें सबसे ज्यादा लोग खाड़ी देशों में हैं. प्रदेश सरकार स्थानीय अवसर पर रोजगार के मौके उपलब्ध कराने के साथ ही विदेशी कंपनियों के साथ भी रोजगार संबंधी करार कर रही है. इसी कड़ी में एक बड़ा समझौता बहरीन की कंपनी के साथ हुआ है. अब इन्हें सरकारी चैनल से भेजा जाएगा ताकि विदेश भेजने के नाम पर लोग उनका आर्थिक शोषण न कर सकें. यूपी के एनआरआई विभाग द्वारा इन लोगों को प्रदेश सरकार की संस्था यूपीएफसी (यूपी फाइनेंस कारपोरेशन) मैनपावर रिक्रूटमेंट एजेंसी भेजा जाएगा
बहरीन के साथ होने वाले करार के अनुसार उन्होंने हर क्षेत्र के लोगों की अलग-अलग संख्या में डिमांड की है. नौकरी का यह कॉन्ट्रेक्ट दो साल के लिए होगा. जो लोग चयनित होंगे, उन्हें आने-जाने का एयर टिकट भी कंपनी देगी. इसके अलावा खाने, रहने और मेडिकल संबंधी सुविधाएं भी मुफ्त रहेंगी. डॉक्टर, इंजीनियर, घरेलू मे़ड, ड्राइवर, कुक, नर्स, फोरमैन, कारपेंटर, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, हाउस कीपिंग, वेटर, फ्रंट ऑफिस. लैब टेक्नीशियन, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, आईटी टेक्नीशियन, ऑडीटर, फाइनेंशियल कंट्रोलर, डेंटर, पेंटर, हैवी ड्राइवर, पाइप फिटर, घर और ऑफिस के लिए सफाईकर्मी, सेक्रेट्री सहित कई अन्य ट्रेड के लोग शामिल हैं. एक निजी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी दी जा रही है आप विदेश में किसी भी तरह की नौकरी के लिए पूरी तरह जांच पड़ताल कर और प्रशिक्षित हो कर ही जाएं, मात्र यह एक जानकारी है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh