Latest News / ताज़ातरीन खबरें

तीन मेडिकल की दुकानें सील, 14 अन्य पैथालाजी एवं मेडिकल स्टोर संचालकों पर मुकदमा, सीएमओ द्वारा की गई जांच के बाद मचा हड़कंप

आजमगढ़। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर इन्द्र नारायण तिवारी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पवई के सामने अवैध रूप से चलाए जा रहे मेडिकल स्टोर, लैब, एक्सरे मशीन, अल्ट्रासाउंड सेंटर की जांच की गई। इसमें उनके मालिकों द्वारा पंजीकरण से संबंधित कोई कागजात न दिखाए जाने के कारण तीन लैब और मेडिकल स्टोर को सील कर उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा आईएन तिवारी ने बताया कि काफी दिनों से शिकायत मिली थी कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पवई के सामने स्थित मेडिकल स्टोर और लैब संचालकों द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक और डॉक्टरों को डराया धमकाया जा रहा है, इतना ही नहीं उनके लोग बिना किसी रोक-टोक के लेबर रूम और महिला मरीजों के वार्ड में भी घुस जाते हैं। इस पर सोमवार को पवई विकासखंड अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने बिना पंजीकरण के चलाए जा रहे मेडिकल स्टोर, लैब, एक्सरे मशीन, अल्ट्रासाउंड सेंटर की जांच की गई। इस दौरान विशेन पैथोलॉजी के मालिक गोपाल सिंह द्वारा कोई पंजीकरण संबंधित कागजात नहीं दिखाए गया। इस पैथालाजी में अवैध खून के सैंपल एवं माइक्रोस्कोप आदि भी पाया गया जो पूरी तरह से गैरकानूनी है। ज्ञातव्य है कि इसके पूर्व भी इस व्यक्ति पर अवैध रूप से खून का कारोबार करने का आरोप रहा है। इसी क्रम में गौरी एक्सरे सेंटर और मौर्य मेडिकल स्टोर के मालिक भी मांगने पर पंजीकरण का पेपर नहीं दिखा सके।
उपरोक्त तीनों दुकानों को सील कर दिया गया। इसी तरह 14 अन्य मेडिकल स्टोर एवं पैथोलॉजी सेंटर बिना पंजीकरण चलाए जा रहे थे इनके विरुद्ध थाना पवई में एफआईआर दर्ज कराया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि अवैध रूप से चलाते जा रहे इन मेडिकल स्टोरों और लैब के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh