Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आजमगढ़ में पेयजल आपूर्ति परियोजना के लिए 41.65 लाख रूपये मंजूर

लखनऊः  07 नवम्बर, प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम (पूर्ववर्ती एम0एस0डी0पी0) के अन्तर्गत जनपद आजमगढ़ के विकास खण्ड-सठियांव के गजहड़ा में निर्माणाधीन पेयजल आपूर्ति परियोजना के लिए 41.65 लाख रूपये मंजूर किये हैं। यह धनराशि चालू वित्तीय वर्ष मेें प्रथम किस्त में रूप में मंजूर की गई है।
अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्त विभाग ने इस सम्बन्ध में आवश्यक शासनादेश जारी कर दिये हैं। शासनादेश में निर्देश दिये गये हैं कि अवमुक्त धनराशि निदेशक, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा कार्यदायी संस्था उ0प्र0 जल निगम लि0 लखनऊ को हस्तान्तरित की जायेगी। कार्य को अनुमोदित लागत से निर्धारित अवधि में गुणवत्ता एवं मानक के अनुसार पूर्ण किया जायेगा। यदि इस मद में कोई वृद्धि होती है तो अतिरिक्त धनराशि नहीं दी जायेगी एवं भविष्य में कोई भी पुनरीक्षित आंगणन अनुमन्य नहीं होगा। निदेशक, अल्पसंख्यक कल्याण, उ0प्र0 एवं कार्यदायी संस्था के मध्य इस आशय का एम0ओ0यू0 (मेमोरेण्डम आफ अण्डर टेकिंग) भी हस्ताक्षरित किया जायेगा।
शासनादेश में यह निर्देश दिये गये है कि सुनिश्चित कर लिया जाये कि प्रायोजना का सक्षम स्तर से तकनीकी स्वीकृति प्राप्त होने के पश्चात ही कार्य कराया जाये। कार्य की गुणवत्ता, मानक एवं विशिष्टियों की जिम्मेदारी निदेशक, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग,उत्तर प्रदेश की होगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh