Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आजमगढ़ सहित 23 जिलों में बारिश अलर्ट मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए स्थानीय प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश

लखनऊ। यूपी के कई जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है। लखनऊ, कानपुर समेत कई जिलों में सुबह काले बादल छाए रहे। फिर झमाझम बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक, दोपहर तक पूरे शहर में पानी  बरसेगा। वहीं, अगले 48 घंटे तक बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए स्थानीय प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।
बलरामपुर, गोंडा ,बस्ती ,अयोध्या, रायबरेली, फतेहपुर,कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, लखनऊ ,हरदोई, बाराबंकी, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, जौनपुर, आजमगढ़ समेत 23 जिलों में बारिश होंगी। कल से बारिश का दायरा और मात्रा दोनों में तेजी आएगी। छह से आठ अक्तूबर तक मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। सात अक्तूबर को कुछेक स्थानों पर मूसलाधार बारिश की आशंका है।
इस बारिश का असर हवा की गुणवत्ता और प्रदूषण के स्तर पर भी पढ़ेगा। बीते वर्षों में अक्तूबर में बारिश नहीं होने से नवंबर में प्रदूषण की स्थितियां गंभीर हुई हैं। इस बारिश से पराली जैसी घटनाओं से वातावरण में मौजूद प्रदूषण हट जाएंगे। यह बारिश आगामी फसली सीजन के लिए भी फायदेमंद हो सकती है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh