Latest News / ताज़ातरीन खबरें

यूपी में आसमान से बरसी आफत, 42 मरे कई लोगों के घरों में घुसा गंदा पानी, CM योगी ने अधिकारियों को फील्ड पर भेजा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बारिश ने अब तबाही मचानी शुरू कर दी है. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने अब तक 42 लोगों की जान ले ली है. तेज बारिश के चलते सड़कें तालाब बन गई हैं और लोगों के घरों में गंदा पानी घुस गया है. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बारिश से हुए नुकसान का अनुमान लगाने के लिए फील्ड पर जाने के निर्देश दिए हैं.
बाराबंकी में बारिश का कहर थमता नहीं दिख रहा है. वहां बीते कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है. कई इलाकों में घरों की दीवार ढह गईं हैं. बाराबंकी में बारिश के कहर से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें महिलाएं और छोटे बच्चे भी शामिल हैं.
बाराबंकी के अलावा बारिश के कहर ने बाकी जिलों में भी मौतें हुईं हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब तक प्रयागराज में 6, फतेहपुर और बांदा में 5-5, जौनपुर में 4, रायबरेली में 3, प्रतापगढ़, अमेठी और सुल्तानपुर में 2-2 और कौशांबी में एक व्यक्ति की मौत हो गई है.
उत्तर प्रदेश में बीते कई घंटों से लगाातर तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राजधानी लखनऊ में 13 सेंटीमीटर बारिश हो चुकी है. वहीं, हरदोई में 12 सेमी, कानपुर सिटी में 10 सेमी, फुर्सतगंज में 7 सेमी, बहराइच में 6 सेमी और सुल्तानपुर में 5 सेमी पानी गिर चुका है.
यूपी में लगातार हो रही बारिश के बीच यूपी के कृषि विभाग ने किसानों के लिए अलर्ट जारी किया है. कृषि विभाग की ओर से कहा गया है कि भारी बारिश की वजह से पानी खेतों में जमा हो रहा है, इसलिए उसे तुरंत बाहर निकनले का इंतजाम किया जाए. कृषि विभाग ने कहा है कि मक्का, बाजरा, ज्वार, मूंग, उड़द और सब्जियों के खेतों से पानी तुरंत हटा दें, ताकि फसलों को नुकसान होने से बचाया जा सके. इसके साथ ही ये भी चेतावनी दी गई है कि अगर बारिश के दौरान खेतों में काम कर रहे हैं और बिजली चमकती है तो मोबाइल का इस्तेमाल न करें बल्कि स्विच ऑफ कर दें।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh