Education world / शिक्षा जगत

चिकित्सा शिक्षा प्रमुख सचिव ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण,निरीक्षण के दौरान मेडिकल कालेज प्रधानाचार्य रहे नदारद

करंजाकला जौनपुर। सिद्धिकपुर स्थित  उमानाथ सिंह स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का बुधवार प्रमुख सचिव, चिकित्सा शिक्षा विभाग उ०प्र० शासन आलोक कुमार ने निरीक्षण किया।इस दौरान कार्यदाई संस्था के अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्माण कार्य की प्रगति की ली जानकारी । 


सिद्धिकपुर स्थित  उमानाथ सिंह स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय मे चल रहे निर्माण कार्य को लेकर कार्यदाई संस्था के अधिकारियों से प्रमुख सचिव ने बैठक की इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य में किसी भी तरह की समस्याओं के चलते निर्माण कार्य की गति प्रभावित ना हो इस पर विशेष चर्चा किया। प्रमुख सचिव ने मेडिकल कॉलेज में बन रहे एकेडिमिक ब्लॉक, प्रशासनिक भवन, अस्पताल भवन व छात्रावास का निरीक्षण किया गया और बिल्डिंग में लाइट से लेकर उपकरण तक की सुविधा जल्द से जल्द लगाने की दिशा निर्देश दिए। उन्होंने मेडिकल कॉलेज मे 150 बेड का अस्पताल जल्द से जल्द पूरा करके चालू कराने और बायोमेट्रिक वेस्ट चालू करने का निर्देश दिया 
द्वितीय वर्ष के छात्र छात्राओं के लिए जल्द से जल्द भवन और हॉस्टल का निर्माण पूरा करा लिया जाए इसके लिए उन्होंने कार्यदाई संस्थाओं को निर्माण कार्य की गति तेज करने को कहा तथा बिल्डिंग के चौथे तल पर भी एक लैब बनाने का निर्देश दिया द्वितीय वर्ष की कक्षा शुरू होने से पहले सभी तैयारी पूरी नहीं होने की दशा में संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
प्रमुख सचिव ने ओपीडी का भी निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने एम०आर०आई०, सी०टी० स्कैन, टैस्टिंग उपकरण सहित सभी प्रकार की तैयारी पूरी करने का दिशा निर्देश दिया। इसके बाद मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं से मुलाकात करके पाठ्यक्रम से लेकर अन्य मूलभूत सुविधाओं पर चर्चा की और उन्हें सभी सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।
प्रमुख सचिव ने प्रशासनिक ब्लॉक, हॉस्पिटल ब्लॉक का प्रथम तल, हॉस्टल पूर्ण कर लिया जाए और रेजीडेन्सियल एरिया पहुँच मार्ग तक सडक निर्माण का निर्देश दिया ।
इस दौरान जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम,  जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित कार्यदायी संस्था के अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

👉निरीक्षण के दौरान मेडिकल कालेज प्रधानाचार्य रहे नदारद


जौनपुर।चिकित्सा शिक्षा विभाग उ०प्र० शासन आलोक कुमार ने निरीक्षण के दौरान कई बार मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया मेडिकल कॉलेज की खामियों पर नाराजगी जाहिर करते हुए निर्माण कार्य मैं लगे कार्रवाई संस्थान के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और समय रहते सभी सुविधाओं को पूर्ण करने का निर्देश दिया।
👉बेसमेंट में अंधेरा होने पर प्रमुख सचिव ने जताई नाराजगी

जौनपुर। प्रमुख सचिव ने मेडिकल कॉलेज के बेसमेंट में अंधेरा देखते ही जिम्मेदारों को फटकार लगाई, जल्द से जल्द रोशनी का प्रबंध करने को कहा इस दौरान कई घंटों मोबाइल के टॉर्च का सहारा लेकर निरीक्षण किया गया। मेडिकल कॉलेज के नोडल अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी सीलम सई तेजा ने बताया कि बेसमेंट में लाइटिंग की सुविधा उपलब्ध नही थी। बेसमेंट में लाइट लगाने के लिए दिशा निर्देश दिया गया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh