Education world / शिक्षा जगत

आज का युवा ही देश का भविष्य: प्रो० सिन्हा

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के वित्तीय अध्ययन विभाग में 
चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी, जींद, हरियाणा के प्रोफेसर संजय कुमार सिन्हा डीन, एकेडमिक अफेयर्स तथा डीन, फैकल्टी ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट ने कहा कि देश निर्माण में युवाओं की सकारात्मक भूमिका होनी चाहिए। आज का युवा ही देश का भविष्य है, इसलिए युवाओं को अपनी भूमिका को परखते हुए लक्ष्यों को निर्धारित करना चाहिए। 
प्रो. सिन्हा प्रबंध अध्ययन संकाय के विद्यार्थियों को शनिवार की शाम संबोधित कर रहे थे।
 उन्होंने बताया कि शिक्षा को नौकरी से नहीं वरन रोजगार से जोड़कर अपनी शिक्षा के अनुरूप जीवन में कुछ नवाचार करना चाहिए। आज के युवा में ऊर्जा की कमी नहीं है परंतु सही दिशा निर्देश ना मिलने के कारण उन्हें चुनौतियों का सामना करने में कठिनाई आती हैं।
इससे पहले मुख्य वक्ता का स्वागत करते हुए प्रोफेसर अजय द्विवेदी ने कहा कि निश्चित बाजार में प्रतियोगिता का स्तर बढ़ा है परंतु रोजगार के अवसरों की संभावनाओं में भी इजाफा हुआ है।
विभागाध्यक्ष डा. सचिन अग्रवाल ने छात्र छात्राओं को बाजार में अपनी उपयोगिता बढ़ाने के लिए टिप्स दिए तथा उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दिया।

संचालन विभाग के प्राध्यापक सुशील कुमार ने किया धन्यवाद अबू सालेह ने किया। इस मौके पर डा. आलोक गुप्ता, गंगेश पाठक, शिप्रा सिंह, नेदा फातिमा, सुधांशु मौर्या, सुनैना चौधरी, मो० जाकिर, नेहा सिंह, गरिमा सिंह,  इत्यादि मौजूद रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh