Education world / शिक्षा जगत

गयाप्रसाद स्मारक राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में रस्सी कूद में रूमा,कुर्सी दौड़ में सीमा ने लहराया परचम

अम्बारी /आजमगढ़ : फूलपुर तहसील के अम्बारी स्थित गयाप्रसाद स्मारक राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर महाविद्यालय में खेल कूद कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस दौरान गोष्ठी का आयोजन भी किया गया । 

  राष्ट्रीय खेल दिवस पर महाविद्यालय परिसर में दो खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया । जिसमे रस्सी कूद  में प्रथम स्थान पर बीए तृतीय वर्ष की रूमा यादव ,  द्वितीय स्थान बीए द्वितीय वर्ष की  नेहा गौतम एवं तृतीय स्थान पर सीमा यादव बी ए तृतीय वर्ष रही।  
 कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर बीए तृतीय वर्ष की  सीमा यादव ,  द्वितीय स्थान पर बीए प्रथम वर्ष की सोनल चतुर्वेदी,
 एवं तृतीय स्थान पर बीए प्रथम वर्ष की रचना राय रहीं। 
 
    गोष्ठी में छात्राओं को राष्ट्रीय खेल दिवस की महत्ता पर चर्चा किया गया । 
  राष्ट्रीय खेल दिवस को मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस के अवसर पर मनाया जाता है। राष्ट्रीय खेल दिवस के बारे में विस्तार से इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अशोक गुप्ता ने मेजर ध्यानचंद की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि उन्हें हॉकी का जादूगर क्यों कहा जाता था। महाविद्यालय के प्राचार्य डा यादवेंद्र कुमार आर्य  ने खेल के प्रति बच्चों का उत्साहवर्धन किया एवं बताया कि खेल से हमारा, शारीरिक और मानसिक विकास के साथ सामाजिक सदभाव बढ़ता है ।
 कार्यक्रम का संचालन मिशन शक्ति के प्रभारी डा उदयभान  यादव ने किया । 
 इस अवसर पर महाविद्यालय के क्रीड़ा प्रभारी डा  नंदलाल चौरसिया, डा सुशील त्रिपाठी, डा पूजा पल्लवी ,डा पूजा मौर्या, डा अरविंद कुमार, डा प्रतिभा देवी एवं छात्राओं में सोनम, नेहा गौतम, रेनू यादव सोनल आदि उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh