Latest News / ताज़ातरीन खबरें

बीबी से विवाद के बाद ताड़ के पेड़ पर एक महीने से रहना खाना,अधिकारियों की बड़ी कोशिश के बाद जाल की सहायता से उतरा पति-गिरफ्तार

मऊ। स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बसारथपुर में बीबी से विवाद के बाद एक महीने से अधिक समय से ताड़ के पेड़ पर निवास कर रहे युवक को तीन दिन की मशक्कत के बाद  रविवार को पेड़ से उतारने में पुलिस व प्रशासन को सफलता मिली। रविवार को मौके पर पहुंचे सदर एस डीएम हेमंत चौधरी क्षेत्राधिकारी घोसी उमाशंकर उत्तम और थानाअध्यक्ष अमित कुमार मिश्रा ने तीन घंटे की मेहनत के बाद नीचे बिछे जाल पर कूदा कर  उतारा। राम प्रवेश के नीचे उतरते ही पुलिस ने उसे हिरासत में लेते हुए मेडिकल परीक्षण के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र कोपागंज भेजा। 
       गौरतलब हो कि कोपागंज थाना क्षेत्र के  ग्राम सभा बसारथपुर के दलित बस्ती निवासी राम प्रवेश राम उम्र 42 वर्ष ताड़ के पेड़ से ताड़ी निकालने का कार्य करता था। ताड़ी का सीजन ख़त्म होने पर मेहनत मजदूरी करते हुए अपनी पत्नी और तीन बच्चो का लाड़न पालन करता था। विगत एक महीने से बीबी से विवाद होने पर वह अपने बीबी बच्चो को छोड़ ताड़ के पेड़ पर निवास कर रहा है। यहां तक की खाना पीना और नहाना भी ताड़ के पेड़ पर ही हो रहा था। इसके चलते घर गृहस्थी चलाने में पत्नी को परेशानी हो रही थी। गांव के प्रधान और अन्य ग्रामीणों से उसे समझा बुझाकर ताड़ के पेड़ से उतारने की कोशिश किया लेकिन सफल नहीं हुए। प्रतिदिन उसके घर के सामने स्थित ताड़ के पेड़ पर निवास कर रहे राम प्रवेश को देखने के लिए लोगो की भींड जुट रही है। पुलिस को मामला सज्ञान में आते ही शुक्रवार की शाम और शनिवार की सुबह एस आई वीरेंदर यादव के नेतृत्व में युवक को पेड़ से उतारने के लिए गयी थी लेकिन देर शाम तक कामयाब नहीं होने  पुलिस बल को वापस लौटने पर मजबूर होना पड़ा। रविवार की सुबह एस डीएम ,क्षेत्राधिकारी घोसी ,और थानाध्यक्ष अमित कुमार मिश्रा भारी पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंच गए। अधिकारियो को पंहुचा देख वहा हजारो ग्रामीणों की भींड़ जुट गयी। दो घंटे तक काफी समझाने बुझाने के बाद राम प्रवेश राम द्वारा ताड़ के पेड़ से नहीं उतरने पर अधिकारियो ने आसपास से ताड़ के पेड़ पर चढ़ने वाले चार युवको को बुलाया। चारो युवक ताड़ के पेड़ पर चढ़कर राम प्रवेश को नीचे बिछे जाल पर धकेल दिया। राम प्रवेश के नीचे  आते ही मौके पर मौजूद पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर मेडिकल परीक्षण के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र कोपागंज पहुंचाया गया। 
             इस सम्बन्ध में 
 क्षेत्राधिकारी उमाशंकर उत्तम ने बताया कि राम प्रवेश की मेडिकल परीक्षण के बाद जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर आगे कार्यवाही होगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh