Crime News / आपराधिक ख़बरे

मां-बाप के कृत्यों के चलते एक दूध मुहा बच्चा भी बिताएगा अपने जीवन का शुरुआती पल जेल में

अम्बेडकरनगर,। नशेड़ी पति का अपनी पत्नी से हुए विवाद के बाद उसकी पत्नी के ही द्वारा उसकी हत्या किए जाने का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है। घटना बुधवार की रात्रि हंसवर थाना क्षेत्र के बरैया माफी में स्थित एक ईट भट्ठे का बताया जा रहा है।जहां पर पत्नी पुनीता के साथ काम करने वाले छत्तीसगढ़ के मजदूर नन्हे का पत्नी से विवाद शुरू हो गया। बताया जाता है कि मृतक नन्हे शराब का आदी था ।जो शराब पीकर नशे की हालत में अक्सर ही पत्नी से विवाद किया करता था। बुधवार की शाम को भी नन्हे व उसकी पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद होने लगा। जिस पर नन्हे अपनी पत्नी पुनीत व बच्चों की पिटाई करने लगा। अक्सर विवाद एवं पिटाई से परेशान पत्नी ने आक्रोशित होते हुए पास ही रखें एक एक डंडे से अपने पति के ऊपर हमला कर उसकी पिटाई शुरू कर दी। जिससे मौके पर ही पति की मौत हो गई। मृतक नन्हे की उम्र लगभग 30 वर्ष के करीब बताई जा रही है।जो सराहनी मल्हार, थाना मस्तार बिलासपुर छत्तीसगढ़ का निवासी बताया जा रहा है। और रोजी-रोटी के सिलसिले में पत्नी व चार छोटे बच्चों के साथ भट्टे पर रहकर मजदूरी करता था। मामले की जानकारी भट्ठा मालिक मोहम्मद फैसल को हुई। जिनकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने गुरुवार को शव का पंचनामा भरवाते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।साथ ही भट्टा मालिक की तहरीर पर आरोपी पुनीता के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आला कत्ल की बरामदगी के साथ आरोपी महिला को भी गिरफ्तार कर लिया। इस संदर्भ में थाना अध्यक्ष जेपी सिंह ने बताया कि मामले से संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। साथ ही महिला को भी मय आला कत्ल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई पूरी कर दी गई है।

इस हत्याकांड से 4 अबोध बच्चे हुए अनाथ

पति पत्नी के हुए विवाद के बीच हुई मौत और पत्नी के जेल जाने से चार अबोध बच्चे भी अनाथ हो गए हैं। जिसमें एक दूधमुहा बच्चा भी बताया जा रहा है। पति की मौत एवं आरोपी पत्नी के जेल जाने से बच्चों की परवरिश पर भी संकट छा गया है। एक बच्चा अभी दूध मुहा बताया जा रहा है जिसे मां के साथ ही भेज दिया गया है। शेश बच्चे जिनकी उम्र क्रमशा 3 साल, 5 साल 7 साल के करीब बताई जा रही है।उन्हें ग्राम प्रधान की सुपुर्दगी में दे दिया गया है। और बताया जाता है कि परिजनों को सूचना दे दी गई है उनके आने के बाद प्रधान की सुपुर्दगी में रखे बच्चों को परिजनों की सुपुर्द कर दिया जाएगा।

मां-बाप के कृत्यों के चलते एक दूध मुहा बच्चा भी बिताएगा अपने जीवन का शुरुआती पल जेल में

पत्नी के द्वारा पति की गई हत्या के बाद आरोपी पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जिसके साथ उसका एक दूधमुहा बच्चा भी अपने जीवन का शुरुआती पल जेल में बिताने के लिए विबश है। और उससे बड़े तीन बच्चे के भी पालन पोषण पर संकट आ खड़ा हुआ है। मां बाप के कृत्यों और इस हत्याकांड के कारण दूधमुंहे बच्चे का शूरूआती जीवन तो जेल में बीते गाड़ी के साथ 3 अन्य अबोध बच्चों के जीवन पर अंधकार के बादल छाये हुए हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh