Latest News / ताज़ातरीन खबरें

ना पहना हेलमेट ना रखा लाइसेंस पुलिस ने भाजपा सांसद मनोज तिवारी का काट दिया 20 हजार का चालान भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने जुर्माना स्वीकार किया, मांगी माफी बाइक के मालिक पर भी लगा 20 हजार जुर्माना

नई दिल्ली । भाजपा सांसद मनोज तिवारी का दिल्ली पुलिस ने 20 हजार रुपये का चालान काट दिया है। बुधवार को तिरंगा बाइक रैली में शामिल हुए मनोज तिवारी ने ना हेलमेट पहन रखा था और ना ही उनके पास उस बाइक का कोई लाइसेंस था। इसके अलावा बाइक की हाई सिक्युरिटी नम्बर प्लेट भी नहीं थी, ऐसे में पुलिस ने सीधे उनका चालान काट दिया।
अब इतना बड़ा चालान कैसे बन गया, ये भी समझना जरूरी हो जाता है। हेलमेट नहीं पहनने की वजह से 1000 रुपये का चालान, बाइक का पॉल्यूशन सर्टिफिकेट ना होने पर 10 हजार का चालान, बिना लाइसेंस के चलाने पर 5000 रुपए और सिक्युरिटी नम्बर प्लेट मिसिंग रहने पर भी पांच हजार का चालान। 
इसके अलावा बाइक का जो असल मालिक है, उस पर भी 20 हजार का जुर्माना लगा है। अब बड़ी बात ये है कि पुलिस ने मनोज तिवारी के घर जाकर उन्हें ये चालान थमाया है। इस पूरी कार्रवाई का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें बीजेपी सांसद पुलिस अधिकारियों से बात करते दिख रहे हैं।
वैसे मनोज तिवारी ने एक ट्वीट कर हेलमेट ना पहनने पर माफी मांग ली है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि आज हेलमेट न पहनने के लिए माफी मांगता हूं। मैं चालान भरूंगा। उन्होंने दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि फोटो में मेरी बाइक का नंबर साफ दिख रहा है। 
उन्होंने कहा, आप सभी से निवेदन है कि बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन न चलाएं। सावधानी से चलें, आपके परिवार और दोस्तों को आपकी जरूरत है। बीजेपी की ओर से अमृत महोत्सव के तहत बुधवार को तिरंगा यात्रा निकाली गई। यह यात्रा दिल्ली के लाल किले से इंडिया गेट होते हुए संसद भवन तक निकाली गई। इस यात्रा में एनडीए के सभी सांसद और मंत्री शामिल हुए। हालांकि, विपक्ष ने इस आयोजन से किनारा कर लिया। इसे लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में जुबानी जंग भी हुई।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh