Latest News / ताज़ातरीन खबरें

6 साल की बच्ची ने लिखा पत्र ,पीएम मोदी से पेंसिल-रबर महंगी होने की शिकायत

कंनौज : हाल में ही जीएसटी की दरों में हुए बदलाव के बाद देश में कई चीजें महंगी हो गई हैं. मंहगाई का झटका हर इंसान को लगा है. इससे बच्चे भी अछूते नहीं है. बच्चों की पढ़ाई लिखाई से संबंधित चीजों पर जीएसटी लगने से पेसिंल और रबड़ भी मंहगी हो गई है.

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में छिबरामऊ की रहने वाली एक मासूम बच्ची ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसकी शिकायत की है. पहली कक्षा में पढ़ने वाली छह साल की बच्ची ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर महंगाई के कारण हो रही कठिनाई के बारे में बताया है.

छिबरामऊ कस्बे की रहने वाली लड़की ने अपने पत्र में लिखा है, “मेरा नाम कृति दुबे है. मैं कक्षा 1 में पढ़ती हूं. मोदीजी, आपने बहुत अधिक मूल्यवृद्धि की है. यहां तक कि मेरी पेंसिल और रबर भी महंगा हो गया और मैगी की कीमत भी बढ़ा दी गई है. अब मेरी मां पेंसिल मांगने पर मुझे मारती है. मैं क्या करूं? दूसरे बच्चे मेरी पेंसिल चुरा लेते हैं.”

हिंदी में लिखा पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.बच्ची के पिता विशाल दुबे पेशे से वकील हैं. उन्होंने कहा कि यह पत्र मेरी बेटी की ‘मन की बात’ है. वह हाल ही में उस समय नाराज हो गई, जब उसकी मां ने उसे स्कूल में पेंसिल खो जाने पर डांटा था. वहीं, छिबरामऊ के एसडीएम अशोक कुमार ने कहा कि उन्हें इस छोटी बच्ची के पत्र के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पता चला. उन्होंने कहा कि मैं किसी भी तरह से बच्ची की मदद करने के लिए तैयार हूं और यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करूंगा कि उसका पत्र संबंधित अधिकारियों तक पहुंचे.”


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh