Crime News / आपराधिक ख़बरे

ससुराल वालों ने बहू संग कर डाली हैवानियत पहले मारापीटा, फिर प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा बड़ी बिरादरी में लव मैरिज करने की मिली सजा

देवरिया। यूपी के देवरिया में एक महिला के साथ हैवानियत भरी घटना सामने आई है। यहां का एक परिवार बेटे की दूसरे प्रदेश की लड़की से शादी करने को लेकर इस कदर नाराज हुआ कि उसने बेटे की सजा अपनी बहू को दे डाली। घर वाले बेटे को दूसरी शादी करने के लिए कह रहे थे लेकिन वह नहीं माना। एक रात जब बहू छत पर सो रही थी तो ससुराल वालों ने उसके साथ जमकर मारपीट की। जब इससे भी उन लोगों का मन नहीं भरा तो हैवानियत की सारीं हदें पार कर दीं। महिला के प्राइवेट पार्ट में डंडा डाल दिया। घायल महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पीड़िता के पति ने मामले में पुलिस को तहरीर देकर परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने केस दर्ज करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
मदनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला युवक कुछ वर्षों पूर्व कमाने के लिए दिल्ली गया था। वहां पर उसके साथ काम करने वाली एक दूसरी जाति की युवती से उसका प्रेम-प्रसंग हो गया। करीब आठ साल पूर्व दोनों ने दिल्ली में शादी कर ली और राजी खुशी गुरुग्राम में एक किराए के मकान में साथ-साथ रहने लगे। इस बीच महिला ने 1 बच्ची को जन्म दिया। पिछले वर्ष युवक अपने गांव आया। उसका आरोप है कि परिवार के लोगों ने खुद को ऊंची जाति का और युवती को छोटी जाति का बताते हुए उसके शादी करने पर नाराजगी जताई। वे उस पर दूसरी शादी करने का दबाव बनाने लगे। इसकी जानकारी होने पर महिला अपनी बेटी के साथ गांव पहुंची। जिसे लेकर घर में कलह होने लगा।
परिजनों ने महिला को दूसरी जाति के होने के चलते घर में घुसने से मना कर दिया। महिला पुलिस की शरण में पहुंची। पुलिस ने महिला को पति के घर में रखवा दिया। आरोप है कि 19 जुलाई को महिला बेटी के साथ छत पर सो रही थी। इसी बीच परिवार के सदस्य छत पर पहुंचे और उसे मारपीट कर घायल कर दिया। ससुरालियों ने रस्सी से उसका गला दबाने का प्रयास किया। महिला ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया है कि ससुराल के लोगों ने उसके गुप्तांग में लाठी डाल दी। जिससे उसकी स्थिति गंभीर हो गई। महिला के पति ने उसे इलाज के जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। महिला के पति की तहरीर पर पुलिस ने मामले में आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए मुख्य आरोपी देवर को गिरफ्तार कर लिया है। देवरिया एसपी संकल्प शर्मा ने बताया, महिला के साथ मारपीट व अभद्रता करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में आरोपियों के विरुद्ध पहले ही मुकदमा दर्ज क्या गया था। आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh