Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम योजना के जनपद स्तरीय समिति की बैठक संपन्न

मऊ : आज कलेक्ट्रेट सभागार में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की योजना प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रम योजनांतर्गत जनपद स्तरीय समिति की बैठक मुख्य विकास अधिकारी मऊ की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
बैठक में सर्वप्रथम निर्माणाधीन परियोजनाओं के सम्बंध में विस्तार से अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी द्वारा बताया गया,जिसमें निर्माणाधीन परियोजना सद्भाव मंडप व राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के  उपभोग प्रमाण पत्र की जांच में कार्यदायी संस्था द्वारा रुचि न लेने पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा गहरा रोष व्यक्त करते हुए कार्यदायी संस्था पैकफेड व वक़्फ़ विकास निगम को निर्देशित किया गया कि दो दिवस में समिति से समन्वय स्थापित कर जांच पूर्ण कराएं। बैठक में राजकीय आईं0 टी0आईं0 में निर्माणाधीन महिला शाखा में जिलाधिकारी महोदय द्वारा किये गए निरीक्षण की अनुपालन आख्या न प्रेषित करने पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा  कार्यदायी संस्था पैकफेड को आज ही अनुपालन आख्या प्रेषित करने के निर्देश दिए गए।
तदोपरांत वित्तीय वर्ष 22-33 के नवीन प्रस्तावों पर विस्तार से चर्चा हुई, जिसमें वर्तमान वित्तीय वर्ष में ,नगर पंचायत कोपागंज में मिनी स्टेडियम ,सद्भाव मंडप,पेयजल परियोजना तथा राजकीय आईं0टी0आईं0 व माध्यमिक शिक्षा विभाग के कुल 2266 लाख की नवीन परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई व राजकीय आईं0टी0आई व माध्यमिक शिक्षा विभाग के अगले 5 वर्ष के प्रेसपेकटिव प्लान को भी अनुमोदित किया गया। बैठक में विकास खण्ड मुहम्मदाबाद में अल्पसंख्यक बाहुल्य ग्राम गलिबपुर, कुतुबपुर, नरौनी आदि के क्लस्टर बनाने विषयक प्रस्ताव पर चर्चा हुई जिस सम्बन्ध में बैठक में उपस्थिति विधायक मुहम्मदाबाद द्वारा क्षेत्र की नगर पंचायत व विकास खण्ड में सर्वे कराकर नवीन परियोजनाओं को स्वीकृति कराने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया। जिस सम्बन्ध में मुख्य बिकास अधिकारी द्वारा  dmo को खण्ड विकास अधिकारी व अधिशासी अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर मोहम्दाबाद में जनोपयोगी योजनाओं के प्रस्ताव शीघ्र निर्मित करा कर समिति से अनुमोदन कराने के निर्देश दिए गए।
बैठक के अंत प्रधानमंत्री विकास योजना, जो अलपसंख्यक कार्य मंत्रालय भारत सरकार की अन्य योजना है और जिसमे विश्वकर्मा ग्राम का चयन होना है, पर भी विस्तार से चर्चा हुई जिसमें किसी विकास खण्ड से कोई प्रस्ताव न प्राप्त होने पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सभी खण्ड विकास अधिकारियों को उनकी तरफ से पत्र जारी कर योजना की जनपद में सम्भाव्यता की जांच के निर्देश निर्गत करने का निर्देश अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को दिया गया।
बैठक में विधायक मुहम्मदाबाद   राजेन्द्र कुमार चेयरमैन नगरपालिका परिषद मऊ तैयब पालकी  एवम सम्बंधित विभागों के अधिकारी व कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh