Latest News / ताज़ातरीन खबरें

तेरापंथ युवक परिषद् ने किया 'मंत्र दीक्षा संग वीतराग पथ' कार्यशाला का आयोजन

राजस्थान राजसमंद। अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् के निर्देशन में तेरापंथ युवक परिषद् कांकरोली ने मंत्र दीक्षा संग वीतराग पथ कार्यशाला का आयोजन किया। आचार्य महाश्रमण के  सुशिष्या   मंजुयषा  जी -ठाना ४ के सान्निध्य में कार्यक्रम के अंतर्गत कुल 87 बच्चों ने नमस्कार महामंत्र के सामूहिक संगान के साथ मंत् दीक्षा ग्रहण की। साध्वीश्री मंजू यशा जी ने अपने प्रभावी प्रवचन में मंत्र दीक्षा को महत्वपूर्ण उपक्रम  बताते हुए ज्ञानशाला के बच्चों को देव, गुरु और धर्म के विषय में जानकारी दी।साथ ही साधविश्री चिनमयप्रभा जी ने आध्यात्मिकता के भावो का जागरण हो उस उद्देश्य को ध्यान में रख कर वीतराग पथ पर वक्तव्य दिया। 
परिषद् के अध्यक्ष  निखिल कच्छारा ने बताया की हम मंत्र दीक्षा के माध्यम से अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् की 354 शाखाएं पूरे देश मे प्रतिवर्ष समाज के छोटे छोटे बच्चों में जैन धर्म, तेरापंथ धर्म आदि आध्यात्मिक संस्कारो के सिंचन का कार्य करती है।इस वर्ष भी अभातेयुप राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज डागा के नेतृत्व में पूरे देश में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 
परिषद् मंत्री दिव्यांश कच्छारा  ने बताया की बच्चों में सुसंस्कार एवं संघ व संघपति के प्रति प्रगाढ़ श्रद्धा जागृत होती रहे इस हेतु मंत्र दीक्षा का कार्यक्रम प्रति वर्ष आयोजित किया जाता है।
समाज के छोटे छोटे बच्चों में आध्यात्मिक विकास हेतु हमारी संस्था समय समय पर ऐसे कार्यक्रम करती रहती है। परिषद के द्वारा बच्चो के प्रोत्साहन हेतु उपहार वित्रत किए गए । परिषद से नितिन सोनी , लविष मदरेचा , राजू पगारिया आदि उपस्थित रहे। 
आभार व्यक्त परिषद के कोषाध्यक्ष  रितेश टूकलिया ने किया ।

 


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh