Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मऊ: पढाई व भरण पोषण को लेकर पिता के खिलाफ थाने पहुंचा 12 वर्षीय बालक

मऊ। सरकारी विद्यालय में कक्षा सात में पढ़ने वाले 12 वर्षीय बालक ने अपने पिता पर कार्रवाई की मांग को लेकर मऊ के मधुबन थाने में तहरीर दी। उसने आरोप लगाया कि उसके पिता उसे और उसकी बहन को छोड़कर दूसरी महिला के साथ रहते हैं। उसके भरण-पोषण और पढ़ाई का खर्च नहीं देते। तहरीर पर एसओ मधुबन खुद छात्र के स्कूल पहुंचकर उससे मामले की जानकारी लेकर उसे न्याय का भरोसा दिया। 
        तहरीर के अनुसार मधुबन थाना क्षेत्र के जमीन मझौली गांव निवासी बालक ने बताया कि मधुबन स्थित जूनियर माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 7वीं का छात्र है। बताया कि उसके पिता दो वर्ष पूर्व मधुबन निवासी किसी महिला से विवाह कर वहीं रह रहे हैं। दो साल से पिता न घर आ रहे न ही उसे और उसकी छोटी बहन से मिल रहे हैं।
       आरोप लगाया कि उसके पिता द्वारा भाई-बहन को भरण पोषण के लिए किसी तरह की मदद नहीं की जा रही है। बताया कि पिता की मदद न मिलने से वह अपने दादा-दादी पर आश्रित है, लेकिन उनकी उम्र ज्यादा होने के चलते उन्हें भी भरण पोषण करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
     पीड़ित ने मांग की उसके पिता दोनों भाई-बहन को समय देने के साथ उसकी पढ़ाई और दूसरे खर्च को अन्य पिता की भांति निर्वाह करें। बालक की मां भी दो साल पहले किसी और से शादी कर ली है। पीड़ित के तहरीर देने के समय एसओ सौरभ राय जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में परेड में शामिल होने गए थे। वापस आने पर जब उन्हें पुलिसकर्मियों ने इसकी जानकारी दी तो एसओ पीड़ित छात्र के स्कूल पहुंचे। वहां प्रधानाध्यापक अनवारूल हक की उपस्थिति में छात्र से बातचीत कर पूरा मामला जाना। साथ ही इस मामले में उसे न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। 
     मधुबन एसओ सौरभ राय ने कहा कि अपने पिता के विरुद्ध समय न देने तथा उसके भरण पोषण की राशि न दिए जाने का आरोप लगाते हुए एक बालक ने तहरीर दी है। छात्र से बातचीत की गई है, उसके पिता से भी बातचीत की कोशिश की जा रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh