Latest News / ताज़ातरीन खबरें

विदेशी बहू को प्रताड़ित करना ससुरालीजन को पड़ा भारी, घर पहुंची पुलिस


मऊ। जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र के हिकमा गाढ़ा गांव में पति के कुवैत जाने के बाद विदेशी बहू को प्रताड़ित करना ससुराल पक्ष के सदस्यों को भारी पड़ गया। पीड़िता ने प्रताड़ना की सूचना अपने देश के राजदूत को मेल के माध्यम से दी। जिसपर राजदूत ने भारतीय दूतावास से संपर्क साधा और फिर मामला पुलिस तक पहुंचा। सक्रियता दिखाते हुए पुलिस रविवार सुबह पीड़िता के घर पहुंच गई
दरअसलए गांव निवासी फैयाज कुवैत में काम करता है। चार वर्ष पूर्व कुवैत में काम करने के दौरान उसकी मुलाकत फिलीपींस की युवती मारिया ऐला सरदुवा से हुई। दोनों की दोस्ती प्यार में बदली और कुछ माह बाद दोनों ने निकाह कर लिया। एक वर्ष पूर्व फैयाज अपनी पत्नी के साथ गांव आया था। करीब एक माह पहले फैयाज नौकरी के लिए फिर से कुवैत चला गया। इधरए पति के जाने के बाद मारिया को उसके ससुराल पक्ष के लोग प्रताड़ित करने लगे। इसको लेकर महिला ने कुछ दिन पहले मेल के माध्यम से अपने देश के राजदूत को सूचित किया।
आरोप लगाया कि फैयाज के परिजन उसे खाना नहीं देते हैं। आए दिन मारपीट करते हैं। मेल के माध्यम से मारिया ने गुहार लगाई कि उसे फिलीपींस भेज दिया जाए। जिस पर राजदूत ने तत्काल भारतीय दूतावास को इसकी खबर दी। वहां से मऊ पुलिस अधीक्षक के पास पीड़िता के बारे में पता लगाने का आदेश आया। एसपी के निर्देश पर रविवार को कोपागंज एसओ हरेराम मौर्या हिकमा गाढ़ा गांव पहुंचे और महिला से बातचीत करने के साथ इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों को दी। एसओ हरेराम मौर्या ने बताया कि कि मामला संज्ञान में है। पीड़िता को पुलिस सुरक्षा में लेकर उसे वापस उसके देश भेजने की कवायद की जा रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh