Latest News / ताज़ातरीन खबरें

महिला और बालिकाओं की सुरक्षा को लेकर गम्भीर हुई उत्तर प्रदेश पुलिस,मासिक समीक्षा बैठक में ....

आजमगढ़:- मासिक समीक्षा व समन्वय बैठक बच्चों एवं बच्चियों अपराधों के सम्बन्ध में-आज दिनांक 27.05.2022 पुलिस लाइन सभागार में महिलाओं एवं बच्चों के विरूद्ध अपराधों में पोक्सो एक्ट से सम्बन्धित व मानव तस्करी रोकने हेतु अधिकारियों/कर्मचारियों को किस प्रकार का कार्य किया जाये।
मुख्यालय महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन उ0प्र0 लखनऊ के आदेश के क्रम में जनपद में नियुक्त विभिन्न अधिकारियों/कर्मचारियों को मा0 न्यायालय द्वारा पोक्सो केस के जुनैद बनाम राज्य निर्णय में दिये गये निर्देषों को भली-भाति अनुपालन करे तथा विभिन्न स्टेक होल्डरों के मध्य समन्वय स्थापित करने के लिए आज दिनांक 27.05.2022 को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में प्रषिक्षित किया गया। बैठक में पोक्सो एक्ट की विवेचना सम्बन्धी बारीकियों, मेडिकल केयर एवं आयु निर्धारण परीक्षण संबन्धी तथ्यों के बारे में चर्चा की गयी। पोक्सो एक्ट में पड़ने वाली बेल अप्लिकेशन पर कार्यवाही के संबधं में जुनैद बनाम राज्य केस के बारे में समस्त स्टेक होल्डरों के बीच आपसी समन्वय स्थापित कर कार्यवाही करने के बारे में दिया गया। एवं जनपद में मानव तस्करी एवं गुमशुदा बच्चों के विभिन्न पहलुओं पर तत्परता से कार्य करने के बारे में कार्ययोजना लागु करने हेतु चर्चा की गयी।
बैठक की अध्यक्षता अपर पुलिस अधीक्षक यातायात/नोडल अधीकारी एएचटीयू/एसजेपीयू द्वारा की गयी। बैठक में जनपद के ए0एच0टी0यू /एस0जे0पी0यू0 के कर्मचारीगण एवं समस्त थानों के बाल कल्याण अधिकारी एवं एनजीओ सीडब्ल्यूसी, चाइल्ड लाइन, एवं अन्य शाखा मौजूद रहे। जिसको आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh