Latest News / ताज़ातरीन खबरें

संस्थात्मक प्रसव की संख्या कम होने पर डॉक्टरों को लगी फटकार

मऊ : 13 मई 2022संस्थात्मक प्रसव की संख्या कम होने पर डॉक्टरों को लगी फटकार
मुख्य विकास अधिकारी राम सिंह वर्मा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई।
बैठक में संस्थागत प्रसव एवं जननी सुरक्षा योजना की वित्तीय एवं भौतिक कार्यक्रम की तुलनात्मक समीक्षा, आशा भुगतान, टीकाकरण, परिवार कल्याण, मातृ मृत्यु, जननी शिशु सुरक्षा, एन0टी0ई0पी0, एन0एल0ई0पी0, आयुष्मान भारत योजना, पी0एम0वी0वाई0, पी0एम0 एस0एम0ए0 की रिपोर्ट, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर, पी0पी0पी0 परियोजना की रिपोर्ट, आर0बी0एस0के0 रिपोर्ट, 102 एवं 108 एंबुलेंस की रिपोर्ट, निर्माण कार्यों की वित्तीय भौतिक प्रगति रिपोर्ट, पी0सी0पी0एन0डी0टी0 की रिपोर्ट आदि बिंदुओं की समीक्षा की गई।
मुख्य विकास अधिकारी ने सभी डॉक्टरों को निर्देश दिए कि जनपद में एक हजार के सापेक्ष जिन 621 टी0वी0 मरीजों के देखरेख हेतु उन्हें गोद लिया गया है,उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए किन-किन दवाओं, पोषक तत्वों की आवश्यकता है उसे विशेष ध्यान दें, जिससे उनके स्वास्थ्य में सुधार हो सके। साथ ही मुख्य विकास अधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि जिन सी0एस0सी0, पी0एस0सी0 के अंतर्गत प्रसव की स्थिति ठीक नहीं है वह सुधार लाएं अन्यथा अगली बैठक में संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 
मुख्य विकास अधिकारी ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए ग्राम पंचायतों में कैंप लगाकर बनाने के निर्देश दिए।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी एस0एन0 दुबे ने कहा कि जनपद की स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर करने के लिए जिन आवश्यकताओं की जरूरत हो सी0एम0ओ0 कार्यालय से प्राप्त कर लें अन्यथा जांच के दौरान कमी पाई जाती है तो किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। 

उक्त अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महिला एवं पुरुष जिला चिकित्सालय, जनपदीय यूनिसेफ, डब्ल्यूएचओ, अन्य विकासशील सहयोगी के प्रतिनिधि, स्वास्थ्य विभाग के जनपदीय कार्यक्रम अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, महिला एवं बाल विकास जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित डॉक्टर उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh