Latest News / ताज़ातरीन खबरें

हमारी बेटी हमारा गौरव... ग्रामीण विकास संस्थान

मऊ : जनपद में दशकों से काम कर रहे स्वयंसेवी संगठन ग्रामीण विकास संस्थान के तत्वावधान में संचालित हमारी बेटियां हमारा गौरव कार्यक्रम के अंतर्गत वार्षिक अधिवेशन का आयोजन स्थानीय हिंदी भवन सभागार में बुधवार को किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मऊ के सचिव कुंवर मित्रेश सिंह ने कहा कि आज के समय में बेटियों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने की जरूरत है उनको भी समान अधिकार हैं तो उन्हें हर क्षेत्र में प्रोत्साहित किया जाना चाहिए साथ ही उन्होंने ग्रामीण विकास संस्थान की इस मुहिम की प्रशंसा की ।
इस अवसर पर संस्थान के निदेशक शमीम अब्बासी ने कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए कहा कि हमारी बेटियां हमारा गौरव कार्यक्रम मऊ जनपद के 75 ग्राम पंचायतों में विगत 6 वर्षों से चलाया जा रहा है जिसमे 7500 से ज़्यादा किशोरिया जुड़ी हैं। 
जिसका मुख्य उद्देश्य समाज में बेटियों को बराबरी का दर्जा दिलाना ,उनकी शिक्षा को बढ़ावा देना ,बाल विवाह को रोकने तथा कैरियर के क्षेत्र में बेटियों को प्रोत्साहित करना है ।
कार्यक्रम में रतनपुरा एवं कोपागंज विकासखंड क्षेत्र के सैकड़ों बालिकाओं ने प्रतिभाग किया तथा कार्यक्रम में आयोजित की गई सफलताओं को मंच के माध्यम से श्रोताओं को बताया जिसमें उनके द्वारा लड़ी गई संघर्षों की लड़ाई की कहानियां काफी रोचक लगी।
 बेटियों ने अपने अपने गांव में संगठन बनाकर अर्जित की गई उपलब्धियों के बारे में सभागार में मौजूद लोगों को अवगत कराया जिसमें खूब तालियां बटोरी।
 बच्चियों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसमें देश भक्ति भी समाहित थी। विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली बच्चियों को सम्मानित किया गया इस अवसर पर  रुद्रप्रताप सिंह , सतीश कुमार पांडेय,फरहीन अब्बासी,अर्शी फातमा, तोहिद अब्बासी ,मीरा सिंह ,वंदना सिंह ,सरोज पांडे इंतजार अहमद समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन आमिर सिद्धकी ने किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh