Latest News / ताज़ातरीन खबरें

अन्याय व अनीति का हरण करते हैं हनुमान जी- रामभद्राचार्य जी ।


कादीपुर ।तुलसी पीठाधीश्वर जगतगुरु रामभद्राचार्य जी महाराज ने युवराज रामचंद्र दास जी महाराज के साथ बिजेथुआ महावीरन धाम में किया हनुमान जी महाराज का दर्शन पूजन ।
●रामभद्राचार्य जी ने भक्तगणोँ संग किया हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ ।
●धर्म चक्रवर्ती, तुलसी पीठाधीश्वर, कुलाधिपति, पद्मविभूषण से अलंकृत, जगदगुरू रामानंदाचार्य स्वामी श्रीरामभद्राचार्य जी महराज ने शनिवार दोपहर विजेथुआ महावीरन धाम में हनुमान जी महाराज का दर्शन पूजन कर देश में सुख, शांति व समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर पूज्य महाराज जी ने विजेथुआ धाम में सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया। पूजन के पश्चात महाराज जी ने बिजेथुआ महावीरन धाम की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अवध के क्षेत्र में हनुमान जी महाराज ने कालनेमि राक्षस का वध कर समाज को यह संदेश दिया कि हमें अहंकार, छल कपट रुपी कालिनेमी का वध कर सादगी पूर्ण संत का जीवन जीना चाहिए। महाराज जी ने कहा कि वर्तमान समय में बढ़ रही राक्षसी प्रवृत्तियोँ के नाश के लिए हनुमान जी की साधना सबसे बड़ी ताकत देती है। उन्होंने कहा कि हनुमान जी प्राण वायु हैं जो प्रत्येक जीव के लिए आवश्यक है। विकलांग विश्वविद्यालय के आजीवन कुलपति रामभद्राचार्य जी ने कहा कि हनुमान जी अजर अमर है तथा दीन दुखियों के पालनहार हैं। तुलसी पीठाधीश्वर के युवराज आचार्य रामचंद्र दास जी महाराज ने इस अवसर पर भक्त गणों को आशीर्वचन देते हुए कहा कि काफी लंबे समय से हनुमान जी के दर्शन पूजन का कार्यक्रम  बन रहा था जो आज पूरी हुई। उन्होंने कहा कि संपूर्ण धरा पर साहस, संयम व शक्ति के रूप में हनुमान जी को जाना व माना जाता है। हनुमान जी की शक्ति व भक्ति की चर्चा करते हुए महाराज जी ने कहा कि बजरंगबली ना केवल शक्ति और भक्ति मेँ अद्वितीय हैं बल्कि वह युक्ति के माध्यम से भी भक्तों का कल्याण कर देते हैं। बिजेथुआ धाम में दर्शन के पश्चात महाराज जी ने करौदी कला के पहाडपुर कला में पंडित त्रिभुवन तिवारी के यहां विश्राम कर भक्तों को आशीर्वचन प्रदान किया। इस अवसर पर डॉ डी. पी. मिश्रा, अमरीश मिश्रा, जगदंबा उपाध्याय, महेंद्र नाथ मिश्रा, कृष्ण कुमार चौबे, रितेश दुबे, अनिरुद्ध सिंह, विक्की वर्मा, आत्माराम मिश्रा, अंकुर दुबे, विजय पांडे, विनोद तिवारी, गोली पांडे, विनय तिवारी, कन्हैया माली, रविकांत दुबे, अतुल मिश्रा, सर्वदेव उपाध्याय, अरुण मिश्रा आदि मौजूद रहे।

 

बालसखा की बहन को दी दक्षिणा ।

करौदी कला के पहाड़पुर कला गांव में पंडित त्रिभुवन तिवारी के यहां पूर्व नियोजित कार्यक्रम में पहुंचे तुलसी पीठाधीश्वर जगतगुरू रामभद्राचार्य जी महाराज का आशीर्वाद लेने जब महाराज जी के बाल सखा आचार्य सुधाकर द्विवेदी की बहन श्रीमती कुसुम मिश्रा पहुंची तो परिचय जान न केवल महाराज जी ने उन्हें बहन के समान स्नेह प्रदान किया बल्कि आशीर्वाद स्वरूप उन्हें दक्षिणा भी दी। विदित हो कि जगदगुरू रामभद्राचार्य जी महाराज व स्वर्गीय आचार्य सुधाकर द्विवेदी बचपन के मित्र थे। दोनों परस्पर एक दूसरे के सुख दुख में सदैव भागीदारी करते थे विगत दो वर्ष पूर्व आचार्य सुधाकर द्विवेदी की मृत्यु  हो गई थी। आज जब आचार्य श्री द्विवेदी की बहन महाराज जी का आशीर्वाद लेने आई तो महाराज जी ने उन्हें अपनी बहन का दर्जा देते हुए उनकी विदाई की। महाराज जी के इस अपनत्व को देखकर भक्त भाव विह्वल हो उठे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh