Latest News / ताज़ातरीन खबरें

गो तस्करी के आरोपी ब्लॉक प्रमुख मुजफ्फर के पांच करोड़ के प्लाट जब्त : प्रयागराज


प्रयागराज - माफिया अपराधियों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन जारी है। प्रयागराज में जहां माफिया अतीक अहमद समेत उसके कई गुर्गों की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की गई है तो वहीं दूसरे अपराधियों के खिलाफ भी प्रयागराज प्रशासन की कार्रवाई जारी है। जिले के कुख्यात गो तस्कर मो. मुजफ्फर  के बम्हरौली इलाके में स्थित पांच करोड़ की कीमत के पांच प्लाट को बुधवार को कुर्क कर लिया गया। जेल में बंद मुजफ्फर और उसकी पत्नी के नाम से पांचों प्लाट पर कुर्की की कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई। धूमनगंज में 2018 में 1800 किलो प्रतिबंधित मांस पकड़ा गया। धूमनगंज और पूरामुफ्ती क्षेत्र में प्रयागराज पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर गौतस्कर व सपा ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर के पांच प्लाटों ( प्लाट., मकान व दुकानों ) को कुर्क किया गया। कुर्क किए गए पांच प्लाटों की क़ीमत 05 करोड़ से अधिक बताई जा रही है। पुलिस ने कुर्क संपत्तियों पर नोटिस बोर्ड चस्पा कर दिया है।

मुजफ्फर मौजूदा समय में प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद है और समाजवादी पार्टी से कौड़िहार ब्लाक से प्रमुख भी है। मुजफ्फर ने कौड़िहार ब्लाक प्रमुख का चुनाव जेल में रहते हुए लड़ा और जीता था, लेकिन वह शपथ ग्रहण नहीं कर पाया था। पुलिस ने गैंगस्टर 14-1 के तहत मुजफ्फर की प्रॉपर्टी को कुर्क किया है। आरोप है कि अवैध तरीके से धन अर्जित कर उसने को इन संपत्तियों को बनाया है और लगातार अपराधिक गतिविधियों में शामिल है। वह थाना पूरामुफ्ती का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। हिस्ट्रीशीट क्रमांक 15 B पर इसके काले कारनामे दर्ज है । इसके ऊपर लगभग दो दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है । गौतस्करी जैसे जघन्य अपराधों से इसने करोड़ो की काली कमाई से प्लाट , मकान , दुकान खड़ा कर लिया था ।

एसएसपी अजय कुमार का कहना है  अपराध के जरिए जो लोग भी अवैध तरीके से संपत्तियों को अर्जित किए हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को कुख्यात अपराधी मो० मुजफ्फर के 5 प्लाटों को गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत कुर्क किया गया है। जिसकी अनुमानित क़ीमत 5 करोड़ रुपये से अधिक है। इसकी काली कमाई से अर्जित अन्य संपत्तियों की भी जांच की जा रही । जल्द ही इसके रैकेट को पूरी तरह से नेस्तनाबूद कर  ध्वस्त कर दिया जाएगा । उन्होंने बताया कि अपराधियों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ आगे भी इस तरीके की कार्रवाई जारी रहेगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh