Latest News / ताज़ातरीन खबरें

अकबरपुर के रोशनगढ़ मे लम्बे समय से बदहाल पड़ा है एमएमएस सेंटर

अंबेडकर नगर : विकासखण्ड अकबरपुर के रोशनगढ़ मे लम्बे समय से बदहाल है सेंटर अंबेडकर नगर जिले विकास खण्ड अकबरपुर के ग्रामसभा रोशनगढ़ का एएनएम सेंटर बदहाल है।मरम्मत के अभाव मे यह भवन खंडहर मे तब्दील हो चुका है।

ग्रामसभा रोशनगढ़ क्षेत्र मे प्रसव की सुविधा गर्भवतियों को मिल सके इसके लिए एनम सेंटर की स्थापना की गई है।कुछ दिन तो लोगों को लाभ मिला लेकिन देखरेख के अभाव मे सेंटर संसाधन विहीन होता गया।भवन जर्जर हो चुका है।इसमे कर्मचारी नही बैठते है।टीकाकरण कार्य प्रभावित होता है।इसके अलावा यहां बना शौचालय निष्प्रयोज्य है।लोगों को खुले मै शौच जाना पड़ता है।बिजली व पेयजल की व्यवस्था तक नही है।यहां प्रसव व टीकाकरण के लिए दर्जनों गांवों की महिलाएं आती थी।और उन लोगों को प्यास बुझाने के लिए गांव मे लगे हैंडपंप पर जाना पड़ता है।

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले एक दशक पहले बना सेंटर का भवन जर्जर हो गया है ग्रामसभा रोशनगढ़ सैदापुर के ग्राम प्रधान की अनदेखी के कारण यह भवन इतना जल्द ही खण्डहर का रूप ले रहा है उन्होंने बताया कि सेटर पर शौचालय, बिजली,पेयजल,आदि की सुविधा नही है।इससे समस्या होती है।

यह समस्या इसी एनम सेंटर का नही है विकासखंड अकबरपुर के बने सभी एएनएम सेंटर का है आज स्वास्थ्य सेवाएं 102,108 की सहायता अधिक ली जा रही है अगर यह नं न उठा तो रोगी के लिए बड़ी समस्या बन सकती है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh