National News / राष्ट्रीय ख़बरे

दस बड़ी खबरें.... उत्तर प्रदेश में इस बार श्रावण मेला और उसमें होने वाली कावड़ यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खासे गंभीर

 


उत्तर प्रदेश में इस बार श्रावण मेला और उसमें होने वाली कावड़ यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खासे गंभीर है. इसीलिए यूपी का प्रशासनिक और सुरक्षा तंत्र दोनों हरकत में है. बैठकों के दौर के बीच यह तय हुआ है कि जहां कावड़ यात्रियों की सुविधा के लिए प्रशासनिक तंत्र व्यवस्था पर नजर रखेगा. ऐसे में इस बार सावन की कावड़ यात्रा ATS और एसटीएफ की निगरानी में होगी।


राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस पदाधिकारियों और विभिन्न संगठनों से मुलाकात के अलावा सियाचीन में शहीद हुए कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से भी मुलाकात की। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद शहीद की मां ने राहुल की तारीफ की साथ ही अग्निवीर योजना की मुखालफत भी की।
3

 BSP तमिलनाडु प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की चेन्नई के पेरंबूर इलाके में हत्या के विरोध में कैंडल मार्च निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया. बता दें कि बनकटी ब्लाक से बनकटी बाजार होते हुए कैंडल मार्च का बनकटी बौद्ध विहार परिसर में समापन हुआ। इस हत्या को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है।

4

 कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज रायबरेली दौरे पर हैं ऐसे में राहुल गांधी के इस दौरे पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि राहुल गांधी बहुत डरते-डरते रायबरेली आए हैं। पहले उनको अमोसी एयरपोर्ट पर उतरना था। उनको डर लगा कि कहीं कोई असुविधा न हो तो फिर वो लखनऊ उतर गए। लखनऊ से सड़क से रायबरेली पहुंचे हैं।

लोकसभा चुनाव में यूपी से भाजपा को मिली करारी हार के बाद से भाजपा के अंदर अलग-अलग समीक्षा बैठकों का दौर जारी है. एक तरफ संगठन तो दूसरी तरफ सरकार समीक्षा बैठक कर रही है.अब तक तीन मंडलों की समीक्षा सीएम योगी कर कर चुके हैं. सीएम योगी ने समीक्षा बैठक बुलाई तब अपना दल (एस) प्रमुख अनुप्रिया पटेल और आशीष पटेल नहीं पहुंचे, जिसे लेकर सवाल उठ रहे हैं कि क्या दोनों नेताओं ने भाजपा से दूरी बना ली है?

6

 हाथरस हादसे में SIT रिपोर्ट आने के बाद सियासी बवाल मचा हुआ है। रिपोर्ट आने के बाद एसडीएम और सीओ को सस्पेंड कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ भोले बाबा के वकील एपी सिंह की ओर से कभी जहरीले स्प्रे की साजिश के दावे किए जा रहे हैं तो कभी कहा जा रहा है कि बाबा के सेवादार लगातार पीड़ितों की मदद कर रहे हैं.
7
। उत्तर प्रदेश ने परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों और कर्मचारियों की डिजिटल अटेंडेंस का मुद्दा गर्माता जा रहा है. जहां एक तरफ स्कूली शिक्षकों द्वारा इस व्यवस्था का विरोध किया जा रहा है तो वहीं अब नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने भी इसके विरुद्ध आवाज को बुलंद किया है. आजाद सीएम योगी को पत्र लिखकर इस आदेश का वापस लेने की मांग की है.

8
 गोरखपुर विवि की कार्यपरिषद बैठक में कई निर्णय लिए गए. जिसमें कुल सचिव और उप कुलसचिव ने शामिल हुए. बैठक में अब चार वर्षीय स्नातक में 75 फीसदी अंक पाने वाले को पीएचडी में सीधे प्रवेश मिलेगा. गोरखनाथ विश्वविद्यालय कुल 85 बिंदुओं पर चर्चा हुई. कार्यपरिषद की बैठक में इस सत्र से ही विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस कोर्स का संचालन होगा

9
 उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार छोटे शहरों में हाउस टैक्स बढ़ाने जा रही है. बता दें कि अब बड़े शहरों के तर्ज पर छोटे शहरों में भी मकान का व्यवसायिक उपयोग कर मुनाफा कमाने वाले लोगों से दो से तीन हाउस टैक्स लिया जाएगा .

10

 उत्तर प्रदेश के 13 नए स्वशासी मेडिकल कॉलेजों को मान्यता न देने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से बातचीत की। उन्होंने नड्डा को बताया कि इन कॉलेजों में तैयारियों में कमी नहीं थी, बल्कि नेशनल मेडिकल कमीशन के मानकों में अचानक बदलाव से दिक्कत आई है। सीएम ने नड्डा से 2020 के तय मानकों के आधार पर ही मेडिकल कॉलेजों को मान्यता देने का अनुरोध किया है.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh