Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आज़मगढ़ साइबर सेल को मिली बड़ी कामयाबी, पीड़ित को लौटाए साइबर ठगी के बानबे हज़ार रुपये

 

आज़मगढ़ ।आजमगढ़ पुलिस की साइबर सेल द्वारा कार्यवाही करते हुए फूलपुर कोतवाली के भीखपुर निवासिनी पीडिता का बानबे हजार रुपया उसके खाते में वापस कराया गया। आवेदिका को एक अज्ञात नम्बर से काल कर गूगल पे पर ₹3000 का बोनस प्राप्त करने को कहा गया। जिसके लिए व्हाट्ऐप पर साइबर ठगों द्वारा लिंक भेजा गया।

 जिसपर क्लिक कर आवेदिका द्वारा गूगल पे के माध्यम से साइबर अपराधी के खाते से कुल ₹92000 धोखे से ट्रांसफर कर दिया गया। आवेदिका द्वारा उक्त साइबर फ्राड की जानकारी साइबर सेल पुलिस आजमगढ़ को दी गयी। जिसपर त्वरित कार्यवाही करते हुए साइबर सेल में नियुक्त हे0का0 ओम प्रकाश जायसवाल द्वारा आवेदिका के खाते से साइबर अपराधियों द्वारा निकाले गये रूपयों को ब्लाक कराते हुए 92000 रुपए आवेदिका के खाते में वापिस कराया गया। 

मामले में एसपी ट्रैफिक विवेक त्रिपाठी ने कहा कि किसी भी प्रकार के अनजान लिंक पर बिना सोचे समझे क्लिक न करें यह साइबर अपराधियों की चाल हो सकती है। किसी भी प्रकार के लोन के लिए सिर्फ अधिकृत बैंक में ही सम्पर्क करें। किसी भी प्रकार की शिकायत हेतु 1930 हेल्पलाइन अथवा 112 हेल्पलाइन नम्बर डायल करें अथवा साइबर सेल आजमगढ़ के नम्बर- 9415687096 पर काल कर सकते हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh