Accidental News / दुर्घटना की खबरें

सोलापुर डैम में नाव पलटने की घटना में पांच शव बरामद, एक किशोर अब भी लापता


महाराष्ट्र के सोलापुर में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एडीआरएफ) ने यहां उजनी डैम में नौका डूबने की घटना में लापता छह में से पांच लोगों के शव निकाल लिए हैं। एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि एक ही परिवार से चार सदस्यों और एक नाविक का शव बरामद किया गया है।

एनडीआरएफ और पुलिस बचाव दल ने जाधव परिवार और नाविक अनुराग अवघड़े के शव डैम से बाहर निकाले हैं।
इंदापुर थाने के इंस्पेक्टर सूर्यकांत कोकणे ने आईएएनएस को बताया, “बुधवार को दिन भर चले ऑपरेशन के बाद हमने पांच पीड़ितों के शव बरामद किये हैं। एक किशोर गौरव डोंगरे अब भी लापता है। हमने उसकी तलाश के लिए नये सिरे से ऑपरेशन शुरू किया है।

उन्होंने बताया हादसे की शिकार नाव भी निकाल लिया गया है। इसके अलावा एक मोटरसाइकिल भी डैम से मिली है जो हादसे में एकमात्र जीवित बचे व्यक्ति राहुल डोंगरे की बताई जा रही है। वह कल देर रात तैरकर सुरक्षित स्थान पर चला गया था।
यह दुर्घटना मंगलवार देर रात हुई थी। डैम के बैकवाटर में सोलापुर के कुगांव और पुणे के कलाशी के बीच नियमित रूप से यात्रियों को ले जाने वाला मोटर बोट अचानक आये तूफान के कारण पलट गई थी।

सोलापुर पुलिस ने बताया कि नाव में सात लोग सवार थे। वे कुगांव से कलाशी जा रहे थे। बीच रास्ते में अचानक मौसम बदल गया। तूफान के कारण डैम के पानी में लहरें उठने लगीं और नाव पलट गई।

जिन लोगों के शव बरामद हुए हैं उनकी पहचान गोकुल जाधव (30), उनकी पत्नी कोमल (25) और दो बच्चे – तीन साल की माही तथा एक साल के शुभम के रूप में हुई है। नाविक अनुराग अवघड़े की उम्र 35 साल थी।

दुर्घटना में सुरक्षित बचे डोंगरे ने कलासी गांव पहुंचकर लोगों को हादसे के बारे में बताया। इसके बाद पुणे पुलिस और जिला प्रशासन को जानकारी दी गई।
बुधवार को एनडीआरएफ ने पेशेवर तैराकों के साथ तलाशी अभियान शुरू किया था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh