Crime News / आपराधिक ख़बरे

इंस्पेक्टर और दरोगा समेत सात गिरफ्तार, सराफ से लूटी गई थी 50 किलो चांदी

औरैया। औरैया जिले में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर सराफा कारोबारी से चांदी लूटने के मामले में औरैया पुलिस ने कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली के निरीक्षक, एक दरोगा, हेड कांस्टेबल समेत सात को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दरोगा के आवास से 50 किलो लूटी गई चांदी भी बरामद की है।
पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के साथ सभी गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। एसपी चारू निगम ने बताया कि सराफा कारोबारी मनीष सोनी निवासी छोटी बाजार खिन्नी नाका बांदा के साथ बुधवार को हुई लूट के बाद पुलिस की टीमें सुरागरसी में लगी थीं।
इसी बीच औरैया के साईं पेट्रोल पंप के पास लगे सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस से साक्ष्य मिले। इसके आधार पर कानपुर देहात एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति के साथ तड़के भोगनीपुर कोतवाली पहुंचीं। कोतवाल अजय पाल कठेरिया व दरोगा चिंतन कौशिक के आवास पर दबिश देकर दोनों को हिरासत में लिया।
पुलिस टीम को दरोगा चिंतन कौशिक के कमरे से 50 किलो चांदी बरामद हुई। इसके बाद दोनों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई, तो पूरी घटना कबूल कर ली। एसपी ने बताया कि भोगनीपुर निरीक्षक अजय पाल कठेरिया, दरोगा चिंतन कौशिक और हेड कांस्टेबल रामशंकर यादव को पकड़ा गया है।
ये आरोपी भी हुए हैं गिरफ्तार :
साथ ही, ताजुद्दीन निवासी कमरिया थाना मौदहा, राकेश कुमार निवासी सायर थाना बिवार हमीरपुर, जमालुद्दीन उर्फ जमील शेख निवासी कमरिया मौदहा हमीरपुर, रफत खान निवासी मुठनी थाना बिवार हमीरपुर के साथ बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर पहुंचकर सराफा से चांदी लूट की वारदात को अंजाम देना कबूला।
इस घटना की रेकी संजय चिकवा उर्फ संजय टोपी निवासी खाईधर, जनपद बांदा ने की थी। उसे भी पकड़ा गया है। पकड़े गए आरोपियों में जमालुद्दीन व रफत के पास से दो राइफल 315 बोर व पांच कारतूस बरामद किए हैं। एसपी ने बताया कि लूटी गई 50 किलो चांदी व घटना में प्रयुक्त कार भी बरामद की गई है।
निरीक्षक अजय पाल कठेरिया, दरोगा चिंतन कौशिक व फरार सिपाही राम शंकर को एडीजी कानपुर जोन आलोक कुमार सिंह ने निलंबित कर दिया है। इनकी बर्खास्तगी के लिए कार्रवाई की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों को इटावा जेल भेजा गया है।
बांदा के छोटी बाजार खिन्नी नाका निवासी मनीष सोनी पुत्र लक्ष्मीनारायन सोनी से बुधवार की रात बांदा से औरैया आ रहे थे। जैसे ही उनकी कार एक्सप्रेसवे के 244 व 245 किलोमीटर के बीच पहुंची ही तभी कार सवार पुलिस कर्मियों ने अपने साथियों की मदद से चांदी भरे थैले जांच के नाम पर छीन लिए थे।
इसके साथ ही सराफ के चालक जगनंदन को कार में बैठाकर भाग निकले थे। 15 किल मीटर दूर भाऊपुर के पास ओवरब्रिज के पास छोड़ कर पुलिस कर्मी भाग निकले थे। इस मामले में औरैया कोतवाली पुलिस ने चोरी, धोखाधड़ी के मामले में रिपोर्ट दर्ज की थी


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh