Politics News / राजनीतिक समाचार

मानसून को लेकर अलर्ट हरियाणा सरकार, मानसून से पहले ही अधिक से अधिक काम को निपटा लें- डिप्टी सीएम

चंडीगढ़: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मानसून शुरू होने से पहले अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की गाद निकाल लें, अन्यथा बारिश में सही तरीके से काम नहीं हो पाएगा। डिप्टी सीएम आज यहां अपने कार्यालय में उचाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांवों में बन रहे अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
 उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क के पास बने अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की रिटेनिंग-वॉल भी बनवाएं ताकि पानी के कटाव से सड़क को कोई नुकसान न पहुंचे। उन्होंने कहा कि काम में तेजी लाएं और मानसून से पहले ही अधिक से अधिक काम को निपटा लें, वरना बारिश के कारण काम पर असर पड़ सकता है।
डिप्टी सीएम को अधिकारियों ने जानकारी दी कि उचाना विधानसभा में 66गांवों में 138तालाबों का "अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स" की कैटेगरी में काम चल रहा है। दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश देते हुए कहा कि इन योजनाओं से जहां ग्रामीण क्षेत्र के तालाबों की सफाई होगी वहीँ फ़ालतू पानी से खेतों की सिंचाई भी हो सकेगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh