Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बिना लाव लक्सर के राजकीय आईटीआई लखनऊ का किया औचक निरीक्षण   

लखनऊ: दिनांक: 23 मई, प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल मंगलवार को राजकीय आईटीआई लखनऊ का औचक निरीक्षण किया। बिना लाव लक्सर के औचक निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री ने राजकीय आईटीआई दिये जा रहे प्रशिक्षण को देखा। उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षुओं से प्रशिक्षण का फीडबैक लिया गया। प्रशिक्षुओं से संवाद कर उनका हालचाल जाना और उनका उत्साहवर्धन किया।

कौशल विकास मंत्री ने राजकीय आईटीआई में कार्यरत कार्मिक समय से आ रहे है या नही, इसका फीडबैक लेने हेतु उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया। उन्होंने कार्मिकों को निर्देशित किया कि कार्यालय समय आकर अपने दायित्वों का निर्वाहन पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ निर्वहन करे। उन्होंने कार्यालय में प्रधानाचार्य के उपस्थित न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने विलम्ब से आने पर प्रधानाचार्य को कड़ी फटकार लगायी और कहा कि भविष्य में विलम्ब से आने पर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। उन्होने राजकीय आईटीआई में गन्दगी मिलने पर अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त की और निर्देश दिया कि आईटीआई में साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाय।

कौशल विकास मंत्री ने राजकीय आईटीआई में प्रशिक्षण की स्थिति की जानकारी अधिकारियों से ली। उन्होंने निर्देश दिया कि आईटीआई प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को रोजगार मेलों की जानकारी दी जाय, जिससे आईटीआई प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को विभिन्न कम्पनियों में काम करने का अवसर प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि छात्रहित में शैक्षणिक संस्थानों में कार्मिकों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेंगी। समय से शैक्षणिक कार्य एवं अन्य गतिविधियां संचालित की जाय। प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य संस्कृति में बदलाव कर शैक्षणिक वातावरण बेहतर बनाया जाय। राजकीय आईटीआई लखनऊ को और बेहतर करने हेतु अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh