National News / राष्ट्रीय ख़बरे

Parliament update:संसद के दोनों सदनों में विपक्षी दलों का जोरदार हंगामा, कल तक के लिए लोकसभा और राज्यसभा स्थगित

Parliament update: इन दिनों संसद का बजट सत्र चल रहा है। लेकिन अभी तक बजट पेश करने के बाद एक दिन भी चर्चा नहीं हुई है। विपक्षी दल गौतम अदाणी के मामले को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे है। जिसकी वजह से संसद एक दिन भी नहीं चल पाई है। विपक्ष लगातार इस मामले पर चर्चा की मांग कर रहा है। भारी हंगामे के बीच लोकसभा और राज्यसभा को कल दोपहर 11 बजे तक के लिए स्थागित कर दिया है।  
इसके साथ ही कांग्रेस आज देश भर में एलआईसी कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रही है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम चाहते हैं कि अडानी के जो शेयर्स SBI और LIC ने खरीदे उसकी JPC के जरिए जांच हो। ये पैसा क्यों दिया गया, किन शर्तों पर दिया गया इसकी जांच होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इन पर दबाव किसका था? जब तक JPC के जरिए जांच नहीं होगी तब तक इसका पता नहीं चलेगा इसलिए जांच होनी चाहिए।
RJD सांसद मनोज झा ने कहा कि देश का हर वर्ग चिंतित है लेकिन सरकार पर्दा डाल रही है। वे व्यक्ति विशेष(अडानी) कहते हैं, यह मुझ पर नहीं राष्ट्र पर हमला है...वह राष्ट्र कबसे हो गए? हमारे राष्ट्र बापू हैं। किसी क्रोनी पूंजीपति के चरणों में पूरी साख रख दी जाए तो हम इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।
इसके साथ ही विपक्षी सांसदों ने अडानी स्टॉक क्रैश और अन्य मुद्दों को लेकर गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh