Politics News / राजनीतिक समाचार

यूपी 2022 के विधान सभा चुनाव के सातवें फेज के वोटिंग के बाद, ओम प्रकाश राजभर ने ये कह दिया कि जिससे सभी.....

यूपी चुनाव समाप्त हो चुका है सभी पर्टियां और उनके नेता जीत के दावे कर रहे हैं। सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी सपा गठबंधन की जीत को लेकर कई दावे कर रहे हैं।
मीडिया के एक बातचीत में राजभर ने दावा किया है कि अखिलेश यादव 14 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने आगे कहा कि छह चरणों में ही सपा गठबंधन को बहुमत मिल चुका है। अब सातवें चरण में बोनस मिल रहा है। 
   इस बीच उन्होंने दूसरे नेताओं से दो कदम आगे निकलते हुए ना सिर्फ अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनने का दावा किया है बल्कि शपथ ग्रहण की तारीख भी बता दी है।
 बता दें, कि  यूपी में वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी राजभर ने कहा कि जमीन पर सपा गठबंधन का कोई मुकाबला नहीं है। लोग छुट्टा जानवरों की समस्या, महंगाई आदि से परेशान हैं और इस बार बीजेपी को सत्ता से हटा देंगे। जहूराबाद सीट से चुनाव लड़ रहे राजभर ने बसपा प्रत्याशी और अखिलेश सरकार में मंत्री रह चुकीं शादाब फातिमा को लेकर कहा कि वह बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। राजभर ने पूर्वांचल में अधिकतर सीटें जीतने का दावा किया। ओपी राजभर ने दावा किया कि सपा गठबंधन पूर्वांचल में अधिकतर सीटें जीतने जा रही है। राजभर ने कहा, ''ओपी राजभर ने सातवें फेज की वोटिंग के बाद बातचीत में कहा, ''भाजपा और बसपा गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकर नगर और बलिया में एक भी सीट नहीं जीतेगी। हम वाराणसी में 8 में से 5  सीटें जीतने जा रहे हैं। चंदौली में 4 में से 3, जौनपुर में 9 में से 7 सीटें जीतने जा रहे हैं। हम पूर्वांचल क्षेत्र में 45-47 सीटें जीतने जा रहे हैं।''


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh