Latest News / ताज़ातरीन खबरें

गोरखपुरिया छोरे का ब्रिटेन की युवती से हुआ प्यार, दोनों ने सनातन परम्परा के हिन्दू रीति रिवाज से कर लिया विवाह

गोरखपुरिया छोरे का ब्रिटेन की युवती से हुआ प्यार, दोनों ने सनातन परम्परा के हिन्दू रीति रिवाज से कर लिया विवाह 
गोरखपुर। पूर्वांचल की पहली साइंस फिक्शन फिल्म ‘अंटू की स्पेस शिप की शूटिंग गोरखपुर में कर चर्चा में आए फिल्म के निर्देशक, प्रोड्यूसर और लेखक गोरखपुर के हिमांशु पांडेय एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार वे फिल्मों के कारण नहीं बल्कि अपने प्यार के कारण हैं। गोरखपुरिया हिमांशु को देश की राजधानी दिल्ली में ब्रिटेन की डिप्टी ट्रेड कमिश्नर (साउथ एशिया) के पद पर कार्यरत रिआनन हैरीज से प्यार हुआ और दोनों सनातन परम्परा के हिन्दू रीति रिवाज के विवाह भी कर लिया है। अब 22 फरवरी को गोरखपुर में उल्लास के साथ बहू भोज की तैयारियां चल रही हैं।
हिमांशु मूलतः गोरखपुर के बभनौली ग्राम के निवासी हैं। गोरखपुर में उनका परिवार प्रगति विहार गीता वाटिका में रहता है। 17 फरवरी को हिमांशु और रिआनन हैरीज का दिल्ली में विवाह हुआ। अपने ताऊ तीन बार ग्रीन आस्कर अवार्ड विजेता माइक हरिगोविंद पाण्डेय को अपना आदर्श मानने वाले हिमांशु डिस्कवरी, नेशनल जियोग्राफी और बीबीसी जैसे चैनल्स के लिए डाक्यूमेंट्री फिल्में बना चुके हैं। ब्रिटेन की रिआना हैरिज ने उनकी मुलाकात कुछ साल पहले ही हुई थी। रिआना हैरिज ने अपने ट्वीट में अपनी कहानी भी बताई। वह लिखती हैं कि चार साल पहले वह कई सारी उम्मीदों और सपनों के साथ इंडिया आई थीं। पर उन्होंने कभी यह नहीं सोचा था कि उन्हें यहां पर जिंदगीभर का प्यार मिल जाएगा, और वो शादी भी कर लेंगी। वह लिखती हैं कि उन्हें ‘अतुल्य भारत में खुशियां मिल गई हैं।
पूर्वांचल की पहली साइंस फ़िक्शन फ़िल्म
हिमांशु के गांव बभनौली एवं गोरखपुर के उनके रिश्तेदारों में दोनों की शादी के चर्चे और शुभकामनाएं देने का दौर जारी है। हिमांशु पिछले वर्ष तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने दो साल की रिसर्च के बाद साइंस फिक्शन ‘अंटू की स्पेसशिप का शूटिंग के लिए गोरखपुर आए थे। थ्योरेटिकल फ़िज़िक्स की स्ट्रिंग थ्योरी पर बनी यह फिल्म पूर्वांचल की पहली साइंस फ़िक्शन फ़िल्म है। गॉडरॉक फ़िल्म्स के बैनर तले इस फ़िल्म की पूरी शूटिंग सिकरीगंज क़स्बे के पास गोपलापुर गांव में हुई थी।
ट्वीटर पर शुभकामनाओं की बाढ़
रिआना हैरिज ने अपने अधिकृत ट्वीटर हैंडल से 18 फरवरी को अपनी शादी की तस्वीरे शेयर की। सिर्फ 24 घंटे में उनका यह ट्वीट और संदेश वायरल हो चुका है। देश विदेश से उन्हें 2345 री ट्वीट, 161 कोट्स ट्वीट और 31900 लाइक मिल चुके हैं। सैकड़ों लोगों ने कमेंट में शुभकामनाएं और मंगल कामनाएं दी हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh