Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जनसेवा कौशल विकास संस्था द्वारा निशुल्क प्रशिक्षण देकर आत्म निर्भर बनाने का किया जा रहा प्रयास

अम्बारी /आजमगढ़: फूलपुर तहसील के आलमपुर में संचालित जनसेवा कौशल विकास संस्था के द्वारा लघु एवं सूक्ष्म उद्योगों के द्वारा ग्रामीण महिलाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार मुहैया कराने के लिए लगातार प्रशिक्षण दिया जा रहा है
जनसेवा कौशल विकास संस्था के प्रबंधक गणेश कुमार का कहना है कि राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत महिलाओं को स्वावलंबी एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए आलमपुर की संस्था के द्वारा प्रशिक्षण देकर अनेक रोजगार के अवसर प्रदान किया जा रहा है ।
  उप प्रबंधक रामवृक्ष पाल ,अध्यक्ष कंचन कुमार, धर्मेंद्र कुमार सक्सेना के द्वारा ब्लॉक पवई के बगल एक निजी मकान में लगातार महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है ।
  जन सेवा कौशल विकास संस्था आलमपुर अम्बारी के अंतर्गत झाड़ू,LED बल्ब, अगरबत्ती आदि का प्रशिक्षण देकर आत्म निर्भर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। महिलाओं में मुख्य प्रशिक्षण देने वाली महिला राजकला बिंद,का कहना है कि अधिक से अधिक लोगों को संस्था से जोड़कर ग्रामीण महिलाओ को स्वावलंबी एवं आत्म निर्भर बनाना संस्था का लक्ष्य है। प्रशिक्षण 10 फरवरी से  प्रारंभ होकर 20 फरवरी तक चलाया जा रहा है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh