Crime News / आपराधिक ख़बरे

ABVP ने कुलपति की गर्दन मरोड़ी, कुलसचिव और पुलिस को भी पीटा, लाठीचार्ज

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (डीडीयू) में फीस वृद्धि और छात्रों का निलंबन वापस लेने के लिए चल रहा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रदर्शन चौथे दिन शुक्रवार को उग्र हो गया। प्रदर्शनकारियों ने बिना वार्ता किए निकल रहे कुलपति प्रो. राजेश सिंह से धक्का-मुक्की की और उनकी गर्दन भी मरोड़ दी। कुलसचिव प्रो. अजय सिंह को गिराकर बुरी तरह से पीटा। यहां तक पुलिस के साथ भी युवकों की हाथापाई हो गई जिसके बाद पुलिस ने उग्र छात्रों पर लाठीचार्ज कर हालात नियंत्रित किया। कुल दस छात्रों को हिरासत में लिया गया है।
शाम 3:50 बजे कुलपति प्रो. राजेश सिंह अपने चेंबर से निकले। कुलपति कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को लगा कि उनसे संवाद करने के लिए आ रहे हैं। इसी दौरान किनारे से सुरक्षा घेरे में कुलपति बाहर निकलने लगे। सुबह 10 बजे से ही प्रदर्शन कर रहे छात्र इसी बात से उग्र हो उठे। उन्होंने सुरक्षा घेरा तोड़कर कुलपति को घेर लिया। उनके साथ धक्का-मुक्की कर गर्दन जकड़ ली। पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें हटाया। उसके बाद लिफ्ट वाले गलियारे में कुलपति को ले जाकर गेट बंद कर दिया।
इससे छात्र और भड़क गए। इसी दौरान गमला फेंककर कुलपति की गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दी गई। बवाल बढ़ता देख पुलिस ने कुलपति को किसी तरह वहां से निकाल कर आवास तक पहुंचाया।
इधर, प्रदर्शनकारियों ने कुलसचिव अजय सिंह को घेर लिया और गिराकर पीटने लगे। वहां भी पुलिस और छात्रों में हाथापाई हुई। इस दौरान पुलिस ने भी लाठियां चटकाई । कुलपति के जाने के बाद अभाविप कार्यकर्ता नीचे आए तो यहां कई छात्रों को चिह्नित कर पीटते हुए गाड़ी में ठूसा और कैंट थाने ले गए। परिसर से लेकर सड़क तक छात्रों पर पुलिस का कहर बरपा ।
उधर, छात्रों का एक समूह डीडीयू के मुख्य द्वार के पास पहुंचा और सड़क जाम करने की कोशिश की लेकिन भारी पुलिस बल के कारण वहां से हटना पड़ा। कैंट थाने के सामने भी छात्रों ने जाम लगाया लेकिन तत्काल ही पुलिस ने समझाकर रास्ता खुलवा दिया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh