Crime News / आपराधिक ख़बरे

डीआईओएस कार्यालय में भ्रष्टाचार की शिकायत, स्थानांतरण के बावजूद रसूख और पैसे के बल पर कार्यालय से संबद्घ होकर कर रहे है धनउगाही का कार्य

आजमगढ़। नव जागृति सेवा संस्थान द्वारा जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत की गई कि डीआईओएस कार्यालय में वरिष्ठ लिपिकों व पटल सहायकों का कब्जा है। इनके द्वारा जनसुनवाई पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निस्तारण बिना तथ्यों के आख्या लगाकर किया जा रहा है। इस अपर आयुक्त प्रशासन हंसराज ने संयुक्त शिक्षा निदेश को जांच कर एक सप्ताह में अवगत कराने का निर्देश दिया है।
नव जागृति सेवा संस्थान ने की गई शिकायत में कहा है कि डीआईओएस कार्यालय में विगत कई वर्षों से वरिष्ठ लिपिकों व पटल सहायकों का कब्जा है। इनका शासन स्तर से स्थानांतरण भी हुआ, उसके बाद भी अधिकांश लोग अपने रसूख और पैसे के बल पर कार्यालय से संबद्घ होकर धनउगाही का कार्य कर रहे हैं। एक पटल लिपिक का स्थानांतरण राजकीय इंटर कालेज लालगंज के लिए हुआ है लेकिन वह कार्यालय से संबद्घ हैं। इसी तरह से कई लोग हैं जो स्थानांतरण होने के बाद भी कार्यालय से संबद्घ होकर अपनी जेबें भरने का काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं इनके द्वारा जन सुनवाई पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निस्तारण बिना तथ्यों की आख्या लगाकर किया जा रहा है। इस शिकायत को संज्ञान में लेते हुए अपर आयुक्त प्रशासन हंसराज ने संयुक्त शिक्षा निदेशक को एक सप्ताह में जांच कर आवश्यक कार्रवाई कर अवगत कराने का निर्देश दिया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh