Crime News / आपराधिक ख़बरे

पिचकारी से खेल रही थी बच्ची, सैनिटाइजर डालकर मां ने मासूम को जिंदा जलाया

अलीगढ़। जिले में अतरौली कोतवाली क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर बढेरा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। रविवार की शाम को पिचकारी से खेल रही छह साल की मासूम बच्ची के ऊपर उसकी मां ने गुस्से में सैनिटाइजर फेंक दिया। सैनिटाइजर ने किसी तरह आग पकड़ ली और बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई। उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार में कोहराम मच गया। रात्रि में ही बच्ची के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। किसी ने बच्ची को जिंदा जलाने की शिकायत ट्विटर पर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से कर दी।
पुलिस ने तत्काल मामले का संज्ञान लिया और गांव जाकर जली हुई चिता से साक्ष्य इकट्ठा किए। मंगलवार को पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर बच्ची की मां को गिरफ्तार कर लिया है। अतरौली के गांव मोहम्मदपुर बढेरा निवासी भानु प्रताप सिंह उर्फ नॉटी किसान हैं। उनके तीन बच्चे हैं। सबसे छोटी बेटी वंदनी (6 वर्ष) नगला कोठी जरगवां के ममता देवी स्कूल में पढ़ती है। रविवार की शाम को बच्चे घर बाहर बने मंदिर के निकट खेल रहे थे। उनके साथ वंदनी भी पिचकारी से खेल रही थी। बच्चे खेलते हुए आपस मे झगड़ते हुए मस्ती कर रहे थे।
भानुप्रताप की पत्नी आशा देवी ने कई बार बच्चों को घर आने के लिए आवाज लगाई, लेकिन बच्चे घर नहीं गए और वहीं खेलते रहे। बताया जाता है कि कुछ देर बाद जब बच्चे घर पहुंचे तो आशा देवी ने उनकी पिटाई कर दी। गुस्से में आशा देवी ने वंदनी के ऊपर सैनिटाइजर डाल दिया। सैनिटाइजर ने किसी प्रकार से आग पकड़ ली और वंदनी गंभीर रूप से झुलस गई। उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इससे परिवार में कोहराम मच गया। रात में ही बच्ची के शव का भानुप्रताप सिंह के ही सरसों के खेत में अंतिम संस्कार कर दिया गया। 
ट्विटर पर शिकायत होने पर हरकत में आई पुलिस ने जली हुई चिता पर पहुंचकर साक्ष्य इकट्ठा किए। पुलिस ने घर जाकर भी इस घटना के बारे में जानकारी ली। इस संबंध में सीओ मोहसिन खान का कहना है कि मां द्वारा बच्ची को जलाकर मारने की सूचना मिली थी। महिला के खिलाफ धारा 302 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस जरूरी साक्ष्य एकत्रित कर रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh