Crime News / आपराधिक ख़बरे

ग्रामीणों का पुलिस टीम पर हमला-दो महिला सिपाही समेत पांच घायल

सुलतानपुर। जिले के दोस्तपुर के बस्ती पहाड़पुर गांव में बिजली का तार जोड़ने पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। जिसमें दो महिला सिपाही सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। संविदा लाइनमैन की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। गांव निवासी दीपक के घर के पास से एलटी लाइन का तार आंधी की वजह से तीन दिन पहले टूटकर गिर गया था। अवर अभियंता नेबू लाल ने संविदा लाइनमैन अजय तिवारी, शरद कुमार व इंद्रेश कुमार को तार जोड़ने के लिए गांव भेजा।
ग्रामीण दीपक कुमार, अश्वनी कुमार, रेखा देवी, शशिकला, खुशबू बिजली कर्मियों से तार जोड़ने से मना करने लगे। सभी मारपीट पर उतारू हो गए तो कर्मचारियों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों से भी ग्रामीण भिड़ गए। इसके बाद थाने से दो महिला आरक्षी समेत पांच पुलिस के जवान घटना स्थल पर पंहुच गए। पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को पकड़कर गाड़ी में बैठाना चाहा तो महिलाओं ने एक महिला सिपाही को पीटना शुरू कर दिया। अन्य पुलिस कर्मियों ने किसी तरह उसे छुड़ाया। इसके बाद ग्रामीण ईंट पत्थर चलाने लगे। जिसमें दो महिला सिपाही व तीन पुरुष कांस्टेबल घायल हो गए।
किसी तरह से पकड़कर सभी को थाने लाया गया। मामला क्षेत्रीय विधायक के गांव का होने के कारण देर रात सभी का 151 में चालान कर दिया। उपजिलाधिकारी कादीपुर के यहां से निजी मुचलके पर रिहा कराकर पुलिस सरकारी गाड़ी से आरोपितों को गांव छोड़ने पहुंची तो ग्रामीण फिर उग्र हो गए और ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। हालांकि, पुलिस ने भी जवाब में डंडे बरसाने शुरू किए तो सब भाग खड़े हुए। थाना प्रभारी अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि संविदा कर्मी अजय तिवारी की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh