Crime News / आपराधिक ख़बरे

रूपए के लिए पिता को लाठियों से पीटा...फिर हंसिए से वार कर मार डाला


खीरी। स्थानीय थाना क्षेत्र में गुरुवार की रात एक युवक ने पहले घर में अपने पिता की लाठियों से पिटाई की। फिर उसे खींचकर गांव के बाहर स्टेट हाइवे पर ले गया। हाइवे पर हंसिए से वारकर हत्या कर दी। ग्रामीणों ने हत्यारोपी बेटे की पिटाई की और उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। घटना के पीछे रूपए का विवाद बताया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार, खीरी थाना क्षेत्र के गांव चिमनी में रहने वाले जगदीश प्रसाद (60) ने अपनी कुछ जमीन गिरवी रखी थी। उनका छोटा बेटा जितेंद्र उर्फ दर्शन उनसे रूपए मांग रहा था। वह बेटे को रूपया देना नहीं चाहते थे। गुरुवार को इस बात को लेकर दोनों विवाद हुआ। बताया जाता है कि बेटे जितेंद्र ने पहले घर में अपने पिता जगदीश की लाठियों से पिटाई की। जिससे उनको चोटें आई। बचाने आई पत्नी रामेश्वरी को भी चोट लगी।
फिर वह अपने पिता को खींचकर गांव के बाहर लखीमपुर सीतापुर फोरलेन पर ले गया और सबके सामने हसिया मार कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी बेटा जब मौके से भागने लगा तो उसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पिटाई कर दी। तब तक किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी। पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने हत्यारोपी बेटी को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस उसे अपने साथ ले गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इंस्पेक्टर खीरी पीके मिश्रा ने बताया कि बड़े भाई ने युवक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी हिरासत में है।
बताया जाता है कि चिमनी निवासी जगदीश ने जमीन गिरवी रखी थी। वह शराब पीने का आदी था। आरोपी बेटा रूपए मांग रहा था। लेकिन जब उसको रूपए नहीं मिले तो पिता पुत्र में विवाद हुआ। विवाद बढ़ा तो आरोपी ने घर में पिता की पिटाई कर दी। मृतक की पत्नी ने बचाने की कोशिश की तो उसको भी चोट आई। बेटे ने घर में हसिए से हमला किया। उसकी मौके पर मौत हो गई। जगदीश के तीन बेटे हैं। छोटा बेटा और उनकी पत्नी के साथ गांव वाले घर में रहते थे। जगदीश के बाकी दोनों बेटे रोड की दूसरी तरफ अपना घर बना कर रहते हैं। बताया जाता है कि दोनों बेटों को घटना की जानकारी तब हुई जब आरोपी पिता को खीचकर रोड पर ले आया। जब बाकी दोनों बेटे पहुंचे। तब तक पिता की मौत हो चुकी थी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh