Politics News / राजनीतिक समाचार

फूलपुर विधानसभा पर टिकी हुई दिग्गज नेताओं की आँखें, चर्चाओं में है कौन कौन...


आजमगढ़/फूलपुर- विधानसभा सीट हमेसा से सबसे अलग इतिहास बनाती आई हैं।आजमगढ़ की फूलपुर विधानसभा सीट हमेसा से एक ही परिवार के पास ही रहती आई हैं
हाल में जब पूरा आजमगढ़ की सभी सीटे सपा बसपा के गठबंधन ने जीत ली तो फूलपुर की जनता ने बीजेपी को जीता दिया , अब बीजेपी उसी सीट के सहारे आजमगढ़ में फतह करना चाहती हैं वो कौन शख्स हैं जो आजमगढ़ की हवा को उल्टा घुमा दिया , जी आप सही पढ़ रहे है
पूर्व सांसद रमाकान्त यादव के बड़े बेटे अरुण कान्त यादव हैं जो दूसरी बार अपने दम पर फूलपुर से विधायक बन गए। अब देश के गृहमंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी अरुण कांत यादव के दम पर समाजवादी के गढ़ आजमगढ़ को भगवा के रंग में सभी सीटों को देखना चाहते है
● बहुत कठिन है डगर पनघट की
जहाँ पर बीजेपी से विधायक अरुण कांत यादव ने अपने दम पर 2017 का चुनाव जीत लिया जब सपा अपने चरम पर थी, समजवादी की हवा बदल दी थी , अपने पिता रमाकान्त यादव से अच्छी छवि लेकर उभर रहे विधायक अरुणकान्त यादव ने हाल में हुए ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में अपने छोटे भाई वरुण कांत यादव को भी बीजेपी से टिकट दिला कर पवई ब्लॉक "प्रमुख" का ताज भी बीजेपी के नाम करा दिया।
ये विधायक अरुणकांत यादव का ही करिश्मा कहा जायेगा, इस वक्त बीजेपी से विधायक अरुणकान्त यादव फूलपुर विधानसभा सीट से सिटिंग एम.एल.ए. हैं, उनका पलड़ा भी भारी हैं।
●आजमगढ़ में दो खेमे में बटी समाजवादी पार्टी : एक तरफ से समाजवादी पार्टी से पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव समजवादी पार्टी से टिकट के चक्कर मे हैं, लगातार बड़े नेताओं के चक्कर लगा रहे है कि टिकट मिल जाये वहीं दूसरी तरफ बाहुबली पूर्व सांसद रमाकान्त यादव का राजनैतिक कद के सामने श्याम बहादुर यादव का कद बौना नजर आता हैं।
वही पर समाजवादी के वरिष्ठ नेता रमाकान्त यादव ने भी अपने हाथ मे टिकट की गुगली लिए घूम रहे है, पूर्वांचल में घूम रहे है कई बार सपा के रास्ट्रीय अखिलेश यादव के साथ एक ही कार में दिखे हैं।
अब देखना फूलपुर में समाजवादी पार्टी की गुगली किसका विकेट गिराती हैं। किसान धरने पर है इसका लाभ मिल सकता हैं।
  ●वीरेंदर यादव को : कांग्रेस से पूर्वांचल किसान नेता वीरेंदर यादव भी लड़ने की होड़ में शामिल है ,
  वीरेंद्र यादव किसान नेता के रूप में जाने जाते इन्होंने फूलपुर विधानसभा में किसानों के मुद्दो पर कई लड़ाइयां लड़ी हैं आंदोलन करते रहे है ,पश्चमी फूलपुर पवई,मिल्कीपुर के लोगो मे काफी लोकप्रिय नेता है।
पश्चमी फूलपुर में अभी तक कोई नेता विधायक नही बना है सभी नेता अभी तक पूर्वी फूलपुर के ही विधायक बने हैं , पश्चमी फूलपुर का फैक्टर विरेंदर यादव के स्वभिमान का कारण बन सकता हैं।
फूलपुर में दलित -मुस्लिम फैक्ट काम कर सकता हैं।
●लालगंज से बसपा की सांसद है संगीता आजाद : बसपा से हिटलर भी मुस्लिम- दलित वोट के साथ ताल ठोक रहे है , जो इनका कोर वोटर कहा जाता हैं, क्योंकि ये मुस्लिम समाज से आते हैं। इनका काफी अच्छा प्रभाव हैं बसपा के लोगो मे गरीब व किसान की काफी मदत करते है.बीजेपी विधायक अरुणकान्त यादव फूलपुर विधानसभा सीट से सिटिंग एम.एल.ए. हैं।
उनका पलड़ा अभी तक सबसे भारी हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh