Latest News / ताज़ातरीन खबरें

योगी सरकार दीपावली से पहले पेट्रोल-डीजल पर लगे रहे वैट की राशि कटौती करने की तैयारी में...

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपावली से पहले पेट्रोल-डीजल पर लगे रहे वैट की राशि कटौती करने की तैयारी में हैं। सूत्रों की मानें तो ऐसा करके वह प्रदेश वासियों को पेट्रोल डीजल की कीमतों में कुछ कमी करके दीवाली गिप्ट देना चाह रहे हैं। इसे लेकर 28 अक्टूबर 2021 की शाम साढ़े पांच बजे मुख्यमंत्री ने अपने लखनऊ स्थित आवास पर हाईलेवल मीटिंग की थी।इस मीटिंग में वित्त विभाग के अधिकारियों के अलावा राज्य सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना और केन्द्रीय पेटोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी शामिल थे। बैठक में पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर नियंत्रण करने को लेकर मंथन किया गया। इस दौरान राज्य के हिस्से से लगने वाले वैट की राशि में कटौती करके जनता को राहत देने पर भी चर्चा हुई।

मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वित्त विभाग के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट में वित्त विभाग के अधिकारी यह स्पष्ट करेंगे कि वैट की राशि में कितनी कटौती की जा सकती है।

26.80 रुपये राज्य सरकार वसूलती है वैट
डीजल और पेट्रोल पर राज्य सरकार 26 रुपये 80 पैसे वैट के रुप में वसूल करती है। राज्य सरकार इस 26 रुपये 80 पैसे में से कुछ कटौती करके जनता को राहत प्रदान कर सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वित्त विभाग के अधिकारियों से इसी संबंध में रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने यह रिपोर्ट जल्द से जल्द देने को कहा है।

माना जा रहा है कि अगर दीपावली से पहले वित्त विभाग के अधिकारी रिपोर्ट प्रस्तुत करते हैं तो मुख्यमंत्री पेट्रोल और डीजल के दामों में कुछ राहत दे सकते हैं।

109 रुपये तक पहुंची पेट्रोल की कीमत
उत्तर प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 109 रुपये तक पहुंच चुकी है। लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 105 रुपये हैं। जबकि सुल्तानपुर जिले में पेट्रोल की कीमत 109 रुपये प्रति लीटर हो गयी है। ऐसे में हर और महंगाई को लेकर हाहाकार मचा हुआ है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh