Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जिलाधिकारी ने नवनिर्मित 100 बेड हास्पिटल बिरसिंहपुर, जयसिंहपुर का किया निरीक्षण : सुल्तानपुर

●शासन द्वारा उपलब्ध कराये गये 100 बेड का आक्सीजन प्लांट स्थापित करने हेतु डीएम द्वारा नवनिर्मित हास्पिटल बिरसिंहपुर का किया गया निरीक्षण

        सुलतानपुर 24 जुलाई/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने नवनिर्मित 100 बेड हास्पिटल बिरसिंहपुर, तहसील जयसिंहपुर का निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड-19 के दृष्टिगत तृतीय लहर से पूर्व तैयारियों के क्रम में पहले से स्थापित 75 बेड के आॅक्सीजन प्लांट के अतिरिक्त एक और शासन द्वारा उपलब्ध कराये गये 100 बेड के आॅक्सीजन प्लांट स्थापित करने हेतु नवनिर्मित हास्पिटल का किया निरीक्षण। उन्होंने प्लांट लगाने व बढ़ाये जाने वाले बेड का स्थान चिन्हांकित कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद में कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत चिकित्सालय की साफ-सफाई, बिजली कनेक्शन तथा अन्य सभी सम्बन्धित व्यवस्थाएं तत्काल ठीक की जायें, ताकि क्षेत्रीय जनता को इस चिकित्सालय में चिकित्सा लाभ दिलाया जा सके।
      डीएम ने कहा कि इस नवनिर्मित 100 बेड के चिकित्सालय में कोविड-19 मरीजों के इलाज की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय से अखण्डनगर ब्लाक काफी दूरी पर है, जिससे क्षेत्रवासियों को उपचार में कठिनाई आ रही है। इस चिकित्सालय में कोविड के मरीजों का उपचार जल्द से जल्द शुरू कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस चिकित्सालय के चालू हो जाने से क्षेत्रीय जनता को चिकित्सा का लाभ जयसिंहपुर में ही मिल सकेगा, उन्हें जिला मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
      उन्होंने कार्यदायी संस्था व सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद में कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम/बचाव हेतु यथाशीघ्र इस चिकित्सालय की साफ-सफाई, शौंचालय, विद्युत लाइन के साथ-साथ अन्य सभी व्यवस्थाएं तत्काल ठीक करायी जाये, जिससे अखण्डनगर व जिला मुख्यालय से सुदूर जनपद वासियों को चिकित्सा लाभ उपलब्ध कराया जा सके।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh