Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जिला ओलंपिक संघ की बैठक संपन्न : आज़मगढ़

आज़मगढ़ : जिला ओलंपिक संघ की बैठक आज संघ वरिष्ट उपाध्यक्ष यस के सत्येन जी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमे सर्वप्रथम भारतीय दल को ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने हेतु शुभकामना दी गई तथा यह भी उम्मीद की गई कि अब तक का यह सबसे बड़ा दल है जो की 18खेलों के 69 इवेंट्स में प्रतिभाग कर सर्वाधिक मेडल भी भारत की झोली में डाल कर इतिहास रचे।
साथ ही पैरालिंपिक में भारतीय दल का बैडमिंटन में प्रतिनिधित्व करने वाले वर्तमान में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई जिन्होंने आजमगढ़ की धरती पर ही व्यावसायिक बैडमिंटन का ककहरा सीखा को भी अहर्ता प्राप्त कर ओलंपिक में पदक जीतने हेतु शुभकामना दी गई।
आज की बैठक की अध्यक्षता यस के सत्येन ने की तथा कहा की जिला ओलंपिक संघ जनपद के युवाओं को एक सही प्लेटफार्म देने के लिए कृत संकल्प है तथा शीघ्र ही एक ऑफिस का संचालन शुरू किया जायेगा जिससे खिलाड़ियों को समुचित जानकारी मिल सके।
उपाध्यक्ष प्रवीण सिंह ने कहा की आज तमाम गैर मान्यता प्राप्त संगठन खिलाड़ियों को गुमराह करते हुए खेल आयोजन करते है तथा अनाधिकारिक सर्टिफिकेट भी जारी कर देते ऐसी दशा में युवा , परिजन तथा सम्बन्धित स्कूल तत्समय तो प्रसन्न हो जाते परंतु जब कही उस खेल प्रमाणपत्र को कही प्रयोग में लाया जाता तो उसकी प्रमाणिकता संदिग्ध हो जाती और अभ्यर्थी को उसका लाभ नही मिल पाता।
सचिव अजेंद्र राय ने कहा कि इस तरह के अवैधानिक आयोजन के प्रमाणपत्रों के फर्जीवाड़े को रोकने के लिए जनपद के सभी प्रदेशीय खेल संघ से मान्यता प्राप्त खेल संघों को जिला ओलंपिक संघ से संबद्ध किया जायेगा तथा खिलाड़ियों का भी रजिस्ट्रेशन किया जायेगा जिससे उनके बारे में संपूर्ण डाटा सुरक्षित रहे।
दिनेश सिंह ने कहा कि खिलाडियों को सीमित संसाधनों में बेहतर सुविधाएं प्रदान करने का भी संघ हर सम्भव प्रयास करेगा रमाकांत वर्मा ने कहा की उदीयमान खिलाड़ियों को उनके अध्ययनरत विद्यालय/कॉलेज में विशेष सुविधा प्रदान करने हेतु भी विद्यालय/ कॉलेज प्रशासन से फीस में छूट, छात्रवृति, स्पोर्ट्स किट , खेल उपकरण, खेल आयोजनों में प्रतिभाग पर आर्थिक सहयोग आदि की भी व्यवस्था का सार्थक प्रयास करेगा।
अंत में कोरोना से दिवंगत हुए राष्ट्रीय खिलाड़ी अमन सिंह बिशेन के पिता स्वर्गीय अनिल सिंह, सीमा चौहान के पिता राजा राम चौहान,रहमतनगर बैडमिंटन अकादमी के संस्थापक शफीक अहमद खेल आयोजनो के सहयोगी नित्यानंद मिश्रा, की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया।
आज की इस बैठक में संरक्षक डॉक्टर डी पी राय, वरिष्ठ उपाध्यक्ष यस के सत्येन, डा पीयूष कुमार सिंह , प्रवीण सिंह, दिनेश सिंह, राजेंद्र प्रसाद यादव, माया प्रसाद राय, , प्रभाकर सिंह, के एम श्रीवास्तव, सौरभ राय, राघवेन्द्र सिंह, अशेष सिंह, विजय सिंह , रमाकांत वर्मा, प्रवीण राय , अजय मौर्य,आदि लोग उपस्थित थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh