Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आतंकियों का खुलासा - बकरीद से पहले अमीनाबाद बाजार और हनुमान सेतु मंदिर को उड़ाने का था प्लान

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार अंसार गजवातुल हिंद के आतंकी मिन्हाज़ और मुशीर से कस्टडी रिमांड के दौरान शुरुआती पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है मिल रही जानकारी के मुताबिक मिन्हाज़ और मुशीर को लखनऊ की किसी भीड़भाड़ वाली जगह को निशाना बनाने का आदेश कश्मीर के तौहीद और मूसा से मिला था. इन्हीं के निर्देश पर मिन्हाज़ और मुशीर ने प्रेशर कुकर बम तैयार कर लिया था. यह तय हो गया था कि ई-रिक्शा चलाने वाला मुशीर किसी ई-रिक्शा में प्रेशर कुकर बम रखकर उसे भीड़भाड़ वाली जगह में खड़ा कर ब्लास्ट करेगा. इसके लिए मिन्हाज़ और मुशीर ने अपने आसपास के इलाकों में रेकी कर अमीनाबाद बाजार और हनुमान सेतु मंदिर को चुना था।

पूछताछ में जो खुलासा हुआ है उसके मुताबिक मंगलवार और शनिवार में से किसी एक दिन हनुमान सेतु मंदिर को निशाना बनाने की तैयारी मिन्हाज़ और मुशीर ने कर ली थी. धमाके को अंजाम देने के लिए दोनों ने कानपुर और लखनऊ के युवकों के जरिए असलहा और बारूद जुटाया था. एटीएस को कानपुर और लखनऊ के 2-2 युवकों के नाम भी मिल गए हैं. अब इन चारों की तलाश में एटीएस लग गई है. इन चारों की गिरफ्तारी के बाद कुछ और खुलासे हो सकते हैं।

कस्टडी रिमांड के दौरान पूछताछ के लिए एनआईए और दिल्ली स्पेशल सेल की टीम भी लखनऊ पहुंच गई है. 26 जुलाई तक एटीएस की कस्टडी रिमांड पर हैं दोनों आतंकी. आपको बताते चलें कि रविवार को लखनऊ के काकोरी इलाके से मिन्हाज़ और मड़ियांव इलाके से मुशीर को एटीएस ने एक ऑपरेशन के बाद गिरफ्तार किया था. दोनों के कब्ज़े से प्रेशर कुकर बम, पिस्टल, चाकू और बारूद बरामद हुआ था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh