Latest News / ताज़ातरीन खबरें

कुंडा में लेखपाल को पीटा,अयोध्या में चौकी प्रभारी से हाथापाई और आरक्षी को मारा डंडा

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश में राजस्व और पुलिसकर्मियों पर हमले के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 29 जून 2021 को प्रतापगढ़ जिले की कुंडा तहसील में राजस्व निरीक्षक के पीटे जाने और अयोध्या में चौकी प्रभारी और आरक्षी पर हमले का मामला सामने आया है।

प्रतापगढ़ जिले के कुण्डा तहसील मे जमीनी नाप को जबरन कराने को लेकर जनवामऊ के कुछ सरहंग व दबंग लोगो ने मिलकर कुसुवापुर आलापुर सर्किल के राजस्व निरीक्षक कृतिकांत श्रीवास्तव की पिटाई कर दी।

दबंगों ने को राजस्व निरीक्षक कृतिकांत श्रीवास्तव को तहसील में ही लात, घूसे मारे और डण्डे से जमकर मारापीटा।राजस्व निरीक्षक को गम्भीर चोटे आई हैं। उनकी एक आंख पर गम्भीर चोट लगी है। किसी तरह राजस्व निरीक्षक ने भागकर अपनी जान बचाई।

राजस्व निरीक्षक कृतिकांत श्रीवास्तव का कहना है कि उन्होने धारा 24 के तहत नाप कराये जाने को कहा तो सरहंग लोगो ने गलत तरीके से जबरन नाप करने का दबाब बनाया और मारपीट की।

उधर अयोध्या शहर में 24 घंटे केे भीतर पुलिस पर हमले की दो वारदातें सामने आई हैं। पहली वारदात जीआरपी लाइन में हुई, जिसमें रेल कर्मी से विवाद कर रहे लोगों को आरक्षी ने टोका तो आरोपितों ने उस पर हमला दिया। दूसरी घटना रामनगर चौराहे पर हुई। यहां वाहन चेकिंग के दौरान चौकी प्रभारी से कुछ युवकों ने हाथपाई की।
सोमवार 28 जून 2021 की रात कोतवाली अयोध्या के जीआरपी लाइन के पास दो युवक एक आरक्षी से भिड़ गए। अभियुक्त कनीगंज निवासी अनिल यादव और सुंदरम जायसवाल बताए गए हैं। दोनों युवक जीआरपी लाइन के पास एक रेल कर्मी से विवाद कर रहे थे। जीआरपी आरक्षी नसीम का कमरा भी वहीं है।

नसीम ने रेल कर्मी से युवकों के विवाद का कारण पूछा तो युवक नसीम से ही भिड़ गए। आरक्षी पर डंडे से हमला कर दिया। सूचना पाकर जीआरपी कर्मी और कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कोतवाली नगर के रामनगर चौकी प्रभारी दिवाकर यादव चौदह कोसी परिक्रमा मार्ग स्थित रामनगर चौराहे पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान दो बाइक पर पांच युवक सवार होकर आते दिखे, उन्होंने युवकों को रुकने के लिए संकेत किया।

वाहन सवार युवकों ने बाइक रोक कर चौकी प्रभारी और पुलिस टीम से अभद्रता शुरू कर दी। चौकी प्रभारी से हाथापाई भी की। चौराहे पर मौजूद लोगों ने युवकों की हरकतों का विरोध करते हुए उन्हें पीटना शुरू कर दिया।

चौकी प्रभारी ने लोगों को समझा कर युवकों को हिरासत में लिया। युवकों के साथ जिप्सी सवार भी कुछ लोग थे, जो मौके से भाग निकले। जिप्सी पर सुलतानपुर का रजिस्ट्रेशन नंबर था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh