Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मौलाना आज़ाद ने देश को नई राह दिखाई : जौनपुर

जौनपुर : माइनॉरिटी वेलफेयर सोसाइटी के बैनर तले शिक्षा दिवस के अवसर पर मौलाना अबुल कलाम आज़ाद की जयंती प्रख्यात विचारक मिर्ज़ा दावर बेग़ की अध्यक्षता मे मनाई गयी।कार्यक्रम की शुरुआत क़िरत से अज़वद क़ासमी साहब ने की।
मुख्य अतिथि दीवानी बार के पूर्व मंत्री कॉमरेड जय प्रकाश सिंह एडवोकेट ने कहा की मौलाना अबुल क़लाम आज़ाद ने हिन्दू मुस्लिम एकता के लिए काम किया वो हमेशा देश के बारे मे सोचा करते थे उनकी शिक्षा-दीक्षा ऐसी हुई थी की लोग उन्हें सम्मान की दृष्टि से देखते थे और वो दूरदृष्टि सोच के थे।
वरिष्ठ अधिवक्ता मेहदी रज़ा ने कहा की मौलाना अबुल क़लाम आज़ाद ऐसे शख्स थे जिन्होने देश की आज़ादी के लिए सुख सुविधा को त्याग कर स्वतंत्रता आंदोलन मे कूद पड़े और पत्रकार, लेखक, वकील रणनितिकार के रूप मे देश को स्वतंत्र कराने मे मुख्य भूमिका निभाई। अध्यक्षता करते हुए प्रख्यात विचारक मिर्ज़ा दावर बेग़ ने कहा की आज़ाद साहब ने इल्म को अपना हथियार बनाया और लोगो को शिक्षित करने मे लगे रहे वो देश के पहले शिक्षा मंत्री थे उन्होंने शिक्षा की जो बुनियाद डाली आज उसी पर भारत का डंका पुरे विश्व मे बज रहा है।
संचालन कर रहे संस्थाअध्यक्ष हफ़ीज़ शाह ने कहा की मौलाना अबुल कलाम आज़ाद पर आज रिसर्च हो रहा है वो बचपन से ही बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे उनके दिखाए राश्तो पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रृद्धांजलि होगी और आने वाले दिनो मे सभी महापुरुषों को और उनकी क़ुर्बानियों को संस्था याद करेगी।
इस अवसर पर मास्टर कलीम, डॉ तुफैल अंसारी, मोहम्मद आसिम आदि ने भी सम्बोधित किया आभार साकिब अहमद ने व्यक्त किया इस अवसर पर एजाज़ अहमद, मिर्ज़ा तालिब क़ज़ालबाश, डॉ अर्शी नवाज़, मेराज अहमद,अल्ताफ अहमद, अज़ीज़ुल हसन, आसिफ मलिक, रियाजुल, चाँद अटाला आदि लोग मौजूद रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh