Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मुख्तार अंसारी की संपत्ति पर गिरा गाज़ : गाजीपुर

 पुलिस ने मुख्तार अंसारी के दो करीबियों को किया गिरफ्तार     गाजीपुर। प्रदेश भर में अपराधियों, माफियाओं के विरुद्ध चल रहे अभियान के तहत गाजीपुर की पुलिस ने IS-191 गैंग लीडर मुख्तार अंसारी के करीबी 1-जफर अब्बास पुत्र गुलाम हुसैन निवासी खुदाई पूरा नखास थाना कोतवाली गाजीपुर 2- सैय्यद सादिक हुसैन पुत्र स्व जमिन हुसैन निवासी खुदाई पूरा नखास थाना कोतवाली गाजीपुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।
        उक्त दोनों अभियुक्त गण गजल होटल की भूमि को कूट रचिता से IS-191 गैंग लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्सा अंसारी व पुत्र अब्बास अंसारी व उमर अंसारी के नाम दर्ज कराने के संबंध में थाना कोतवाली गाजीपुर पर मु0अ0सं0 689/20 धारा 420/423/465/467/468/471/474/477A/120B भा0द0वि0 मे नामजद अभियुक्त थे जो वांछित चल रहे थे अग्रिम विधिक कार्यवाही प्रचलित है।मुख्तार अंसारी के करीबी के तीन करोड़ की 5 मंजिला इमारत मात्र तीन घंटे में ही जमींदोज,
      गाजीपुर। तीन करोड़ की पांच मंजिला इमारत मात्र तीन घंटे में ही जमींदोज हो गयी। मुख्‍तार अंसारी के करीबी प्रापर्टी डीलर गणेश दत्‍त मिश्रा की पांच मंजिला अवैध इमारत को प्रशासन ने रविवार को जमींदोज कर दिया। आज सुबह साढे सात बजे से इमारत को गिराने की कार्रवाई शुरू हुई। साढे 10 बजे तक तक पूरी इमारत को चार फोकलेनो ने धाराशाई कर दिया।
      प्रशासन ने मास्‍टर प्‍लान के नियमो की अनदेखी के चलते यह कार्रवाई की है। लगभग दो दशक पहले गणेश दत्‍त मिश्रा एक मामूली इंसान थे लेकिन जेल में मुख्‍तार अंसारी से मुलाकात के बाद धीरे-धीरे जमीन खरीदने और बेंचने के धंधे में लग गए,
    जब मुख्‍तार अंसारी मऊ के विधायक बनें तो गणेश दत्‍त मिश्रा ने अपना सारा कारोबार गाजीपुर से मऊ में शिफ्ट कर लिया। इसके बाद कुछ वर्षो में ही उसका व्‍यापार पूरे उत्‍तर प्रदेश में फैल गया। देखते-देखते प्रापर्टी डीलर गणेश दत्‍त मिश्रा की गिनती करोड़पतियो में होने लगी।
    इस इमारत के गिरने के बाद मुख्‍तार अंसारी के करीबियो में दहशत फैल गया है और वह भूमिगत हो गये है।


(सर्वेश पाण्डेय)


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh